Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने गोल्ड न जीतने पर दिया रिएक्शन, बोले- मेरी स्पीड थोड़ी...

Neeraj Chopra Wins Silver: भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीत लिया है. उन्होंने 89.45 मीटर दूर भाला फेंका. अब नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतने के बाद पहला रिएक्शन दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2024, 08:33 AM IST
  • 89.45 मीटर दूर भाला फेंका
  • 5 प्रयास फाउल साबित हुए
Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने गोल्ड न जीतने पर दिया रिएक्शन, बोले- मेरी स्पीड थोड़ी...

नई दिल्ली: Neeraj Chopra Wins Silver: नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए जैवलिन थ्रो में सिल्वर मेडल जीत लिया है. नीरज ने जैवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले में 89.45 मीटर दूर भाला फेंका था. उनके 6 में से 5 प्रयास फाउल साबित हुए. सिल्वर मेडल जीतने के बाद अब नीरज का पहला रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने अपनी इंजरी को लेकर भी बात रखी है. 

नीरज चोपड़ा बोले- मेरा पास सर्जरी कराने समय भी नहीं था 
नीरज ने सिल्वर मेडल जीतने के बाद पहली बार अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि जब वे थ्रो करने के लिए दौड़ते हैं, तब उनका 60-70 फीसदी ध्यान अपनी इंजरी पर रहता है. उन्होंने माना कि मेडल इवेंट में उनकी दौड़ सही नहीं थी. स्पीड भी थोड़ी धीमी थी. मैंने जो किया, इसी समस्या से जूझते हुए किया है. मेरे पास सर्जरी कराने का वक्त भी नहीं था. मैं खुद को निरंतर आगे बढ़ा रहा था.

अरशद नदीम से हारे नीरज चोपड़ा
पेरिस ओलंपिक 2024 के फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम से हारे हैं. पाक के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर दूर भाला फेंका. ये ओलंपिक के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक दूरी है. जबकि नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर दूर भाला फेंका था.

नीरज बोले- मैं 2010 से अरशद के खिलाफ खेल रहा
नीरज चोपड़ा ने अरशद नदीम की जीत पर कहा कि मैं 2010 से अरशद से मुकाबला करता आ रहा हूं. मैं पहली बार उनसे हारा हूं. ये खेल है, हमें इसे स्वीकार करना चाहिए. जब तक शरीर में ताकत है, हम सब एशियाई वर्चस्व को बनाए रखने का प्रयास करेंगे. मैंने यही सीखा कि आपकी मानसिकता सबसे बड़ी चीज है.

नीरज की मां बोलीं- हमारे लिए सिल्वर भी गोल्ड जैसा
गौरतलब है कि नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था. इस बार भी भारत को उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद थी. लेकिन नीरज ने सिल्वर मेडल जीता. इस पर नीरज चोपड़ा की मां ने कहा कि हमारे लिए सिल्वर भी गोल्ड जैसा ही है. जिसने गोल्ड जीता है, वह भी मेरे बेटे जैसा ही है.

ये भी पढ़ें- Neeraj Chopra: हमें तो सिल्वर ही गोल्ड लग रहा... नीरज चोपड़ा की जीत पर बोलीं-मां, पाकिस्तानी जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम को भी कहा अपना बेटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़