Neeraj Chopra: ओलंपिक खेलों के बाद नीरज चोपड़ा ने कुओर्ताने खेलों में जीता स्वर्ण पदक

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने चार दिनों में दूसरी बार ग्रेनाडा के मौजूदा विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स को पछाड़कर फिनलैंड के कुओर्ताने खेलों में भालाफेंक स्पर्धा में शनिवार को सत्र का पहला स्वर्ण पदक हासिल किया. चौबीस साल के नीरज ने 86.69 मीटर के प्रयास से यह पदक हासिल किया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2022, 11:49 PM IST
  • नीरज चोपड़ा ने पहले ही प्रयास में हासिल किया लक्ष्य
  • इससे पहले पावो नूरमी खेलों में जीता था रजत पदक
Neeraj Chopra: ओलंपिक खेलों के बाद नीरज चोपड़ा ने कुओर्ताने खेलों में जीता स्वर्ण पदक

नई दिल्ली: ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने चार दिनों में दूसरी बार ग्रेनाडा के मौजूदा विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स को पछाड़कर फिनलैंड के कुओर्ताने खेलों में भालाफेंक स्पर्धा में शनिवार को सत्र का पहला स्वर्ण पदक हासिल किया. चौबीस साल के नीरज ने 86.69 मीटर के प्रयास से यह पदक हासिल किया. 

पहले ही प्रयास में हासिल किया लक्ष्य
उन्होंने अपने पहले प्रयास में ही यह दूरी हासिल की जबकि उनका दूसरा और तीसरा प्रयास फाउल हो गया. उन्होंने इसके बाद और थ्रो नहीं किया. त्रिनिदाद एवं टोबैगो के 2012 के ओलंपिक चैंपियन केशोर्न वालकॉट 86.64 मीटर के दूसरे स्थान पर रहे जबकि  पीटर्स 84.75 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ तीसरे स्थान पर रहे. 

इससे पहले पावो नूरमी खेलों में जीता था रजत पदक
नीरज ने इससे पहले फिनलैंड के तुर्कू में पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर के प्रयास के साथ रजत जीता था. इस जीत से 30 जून को स्टॉकहोम में होने वाली डायमंड लीग से पहले उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ेगा. 

यह भी पढ़िए: इस भारतीय बल्लेबाज से डरे अफ्रीकी गेंदबाज, कहा- इनके सामने गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़