PAK vs AUS: अपने ही देश पर भड़के वसीम अकरम, कहा- PCB खत्म कर रही टेस्ट क्रिकेट

रावलपिंडी में खेला गया टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था. रावलपिंडी की विकेट देखकर पूरी दुनिया में फैंस भड़क गए थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2022, 05:24 PM IST
  • कराची में कंगारू टीम ने की वापसी
  • वसीम अकरम ने पाकिस्तान को फटकारा
PAK vs AUS: अपने ही देश पर भड़के वसीम अकरम, कहा- PCB खत्म कर रही टेस्ट क्रिकेट

नई दिल्ली: पाकिस्तान दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम को वहां बेहद बेजान और पाटा विकेट मिल रही हैं. इनकी वजह से कंगारू गेंदबाजों को कई परेशानियां हुईं. हालांकि कराची में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की और पाकिस्तान की पहली पारी महज 148 रन पर समेट दी. 

PCB को जमकर लताड़ रहे फैंस

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लिए तैयार की गई बेजान पिचों के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख रमीज राजा की जमकर आलोचना की गई है. रावलपिंडी में खेला गया टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था. रावलपिंडी की विकेट देखकर पूरी दुनिया में फैंस भड़क गए थे. उस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया केवल 4 विकेट ही ले सका था. 

वसीम अकरम ने पाकिस्तान को फटकारा  

कराचीमें खेले ज रहे टेस्ट मैच में कंगारू टीम ने सात सत्र बल्लेबाजी करने के बाद 9 विकेट पर 556 रन बनाकर पारी घोषित की. अब पीसीबी चीफ की आलोचना करने वालों में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम भी शामिल हो गए हैं. वसीम अकरम ने दोनों देशों के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज को उबाऊ बताया है. उन्होंने कहा कि ऐसी विकेट से टेस्ट क्रिकेट को खत्म किया जा रहा है. 

एक कार्यक्रम में बोलते हुए अकरम ने कहा वह मुश्किल से दो टेस्ट मैच देख पाए हैं. उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें पता था कि मैच की पहली दो गेंदों के बाद रावलपिंडी टेस्ट ड्रॉ होगा. इस दौरान अकरम ने कहा, हमारे समय में यह काफी कुछ इस बात पर निर्भर करता था कि कप्तान क्या चाहता है. मैंने ये 2 टेस्ट मैच देखने की कोशिश की लेकिन देख नहीं पाया. एक पूर्व तेज गेंदबाज होने के नाते मुझे पता था कि मैच की पहली दो गेंदों के बाद यह मुकाबला ड्रॉ होगा. 

कराची में कंगारू टीम ने की वापसी

आस्ट्रेलिया के सोमवार को यहां दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन नौ विकेट पर 556 रन के विशाल स्कोर पर पहली पारी घोषित करने के बाद पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम चरमरा गया और पूरी टीम 148 रन पर सिमट गई. इसमें मिशेल स्टार्क की तेज गेंदों का अहम योगदान रहा जिन्होंने 24 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें अजहर अली और फवद आलम के लगातार गेंदों में विकेट शामिल थे. 

पाकिस्तान ने दूसरे सत्र में छह विकेट गंवाये जिससे टीम केवल 62 रन ही जोड़ सकी. उसे फॉलो ऑन से बचने के लिये अब भी 257 रन की दरकार है. ब्रेक तक कप्तान बाबर आजम 29 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे जबकि हसन अली को खाता खोलना बाकी था. लंच से पहले मिशेल स्वेपसन ने पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक (13 रन) को रन आउट किया. 

स्वेपसन ने अपने टेस्ट पदार्पण में एक ओवर फेंका और फिर शफीक को रन आउट किया. इससे लंच तक पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर 38 रन था. लंच के बाद नाथन लियोन ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने की शुरूआत की. उन्होंने इमाम उल हक को खराब शॉट खेलने के लिये बाध्य किया और सफलता हासिल की. इसके बाद स्टार्क ने मध्यक्रम को अपना निशाना बनाया. 

ये भी पढ़ें- IPL 2022: आईपीएल के आगाज से पहले इस भारतीय ने क्रिकेट से लिया संन्यास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़