खाली स्टेडियम में क्यों खेला जाएगा PAK vs BAN दूसरा टेस्ट मैच, सुरक्षा या कुछ और, जानें क्या है वजह?

21 अगस्त से पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया है कि सीरीज का दूसरा मैच खाली स्टेडियम में कराया जाएगा. बोर्ड के इस फैसले ने कोविड-19 के दौर की याद दिला दी है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर पीसीबी की ओर से ऐसा फैसला क्यों लिया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2024, 03:02 PM IST
  • कोविड-19 की यादें हुईं ताजा
  • 'सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता'
खाली स्टेडियम में क्यों खेला जाएगा PAK vs BAN दूसरा टेस्ट मैच, सुरक्षा या कुछ और, जानें क्या है वजह?

नई दिल्लीः PAK vs BAN: इस महीने के आखिरी में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच 21 अगस्त से 25 अगस्त के बीच, तो दूसरा मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच खेला जाएगा. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया है कि सीरीज का दूसरा मैच खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. 

कोविड-19 की यादें हुईं ताजा
PCB के इस फैसले के बाद कोविड-19 का दौर ताजा हो गया है, जब खिलाड़ी खाली स्टेडियम में मैच खेला करते थे. रिपोर्ट्स की मानें, तो अगले साल पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने वाला है. लिहाजा पाकिस्तान के कई स्टेडियम में निर्माण कार्य चल रहा है. इसी वजह से PCB ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला किया है. 

'सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता'
इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए PCB ने कहा, ‘हम समझते हैं कि क्रिकेट में हमारे उत्साही दर्शक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जो हमारे खिलाड़ियों को प्रेरणा और प्रोत्साहन देते हैं. हालांकि हमारे प्रशंसकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.’

'टिकटों की बिक्री हुई निलंबित' 
बयान में कहा गया, ‘सभी उपलब्ध विकल्पों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद हमने फैसला किया है कि सबसे सुरक्षित तरीका खाली स्टेडियम में दूसरा टेस्ट आयोजित करना है.’ बोर्ड ने कहा कि इस फैसले के परिणामस्वरूप 30 अगस्त से तीन सितंबर तक खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के टिकटों की बिक्री तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई है. 

बोर्ड ने कहा, ‘जिन प्रशंसकों ने पहले ही टिकट खरीद लिए हैं, उन्हें स्वत: पूरा रिफंड मिल जाएगा, जो टिकट खरीदते समय दिए गए खाते के विवरण में जमा हो जाएगा.’

ये भी पढ़ेंः IND vs BAN T20 Series: धर्मशाला के बजाय ग्वालियर में क्यों खेला जाएगा पहला मैच, जानें BCCI ने क्यों बदला प्लान?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़