Pakistan Cricket News: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपनी चयन समिति में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. यह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट में करारी हार के बाद हुआ है. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एक पारी से हरा दिया, जबकि पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 500 से अधिक रन बनाए थे. अब जहां बड़ी हार के तुरंत बाद पीसीबी ने समिति में नए सदस्यों के रूप में अलीम डार, आकिब जावेद और अजहर अली को शामिल किया है. ये सभी भी अब असद शफीक, विश्लेषक हसन चीमा, साथ ही टीम के कप्तान और कोच के साथ शामिल हो गए हैं, जो पहले से ही चयन पैनल का हिस्सा हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाक के अब इस ग्रुप में सात मतदान करने योग्य सदस्य हैं जो चयन निर्णयों के लिए जिम्मेदार हैं. इसके अतिरिक्त, चार गैर-मतदान सदस्य हैं: अजहर महमूद (सहायक कोच), बिलाल अफजल (पीसीबी अध्यक्ष के सलाहकार), नदीम खान (हाई परफॉरमेंस के निदेशक) और उस्मान वाहला (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के निदेशक).


चयन समिति से मोहम्मद यूसुफ के इस्तीफे के कुछ ही दिनों बाद यह बदलाव किया गया है. अभी तक समिति का कोई प्रमुख नियुक्त नहीं किया गया है.


दूसरे टेस्ट के लिए टीम का चयन
पीसीबी की घोषणा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान की पारी और 47 रन से हार के बाद हुई. पाकिस्तान अपनी पहली पारी में 550 से अधिक रन बनाने के बाद पारी से हारने वाली पहली टीम बन गई है. यह टीम की लगातार तीसरी घरेलू टेस्ट हार थी और पिछले नौ घरेलू मैचों में उनकी सातवीं हार थीय पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन ने उन्हें आठ मैचों में सिर्फ 16 अंकों के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर पहुंचा दिया है. नवनियुक्त समिति को मुल्तान में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम का चयन करने का तत्काल कार्य करना है, जो अगले मंगलवार से शुरू होगा.


ये भी पढ़ें- 600 भारतीय सैनिकों की जान खतरे में, UN पोस्ट्स पर इजरायली हमले के बाद भारत ने जताई चिंता


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.