पाकिस्तानी दिग्गज ने टेस्ट फॉर्मेट से लिया संन्यास, इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच

पाकिस्तान के लिये वह 53 वनडे और 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 1895 और 985 रन बनाये हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 05:57 PM IST
  • टेस्ट में पाकिस्तान की कप्तानी कर चुके हैं अजहर
  • जानिए अजहर अली का करियर
पाकिस्तानी दिग्गज ने टेस्ट फॉर्मेट से लिया संन्यास, इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक अजहर अली ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला के शनिवार को यहां शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है.

टेस्ट में पाकिस्तान की कप्तानी कर चुके हैं अजहर

अजहर (37 वर्ष) ने अभी तक 96 टेस्ट में 42.49 के औसत से 7097 रन बनाये हैं. उनके नाम 19 शतक और 35 अर्धशतक हैं जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ दिन-रात्रि मैच में नाबाद 302 रन था. उनके नाम आठ विकेट भी हैं. अजहर अली ने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी भी सम्भाली है. 

जानिए अजहर अली का करियर

पाकिस्तान के लिये वह 53 वनडे और 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 1895 और 985 रन बनाये हैं. अजहर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘‘शीर्ष स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिये सम्मानजनक रहा है. संन्यास का फैसला करना हमेशा ही कठिन होता है लेकिन गहराई से विचार करने के बाद मैंने महसूस किया कि यह मेरे लिये टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का सही समय है. 

ये भी पढ़ें- साउदी को कमान और बोल्ट बाहर, जानिए पाक दौरे पर किन खिलाड़ियों को मिला मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़