PKL 9 : टेबल टॉपर दिल्ली को हराकर पटना पाइरेट्स ने खोला जीत का खाता, 4 अंक से हराया

Pro Kabaddi league, 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन  के 32वें मुकाबले में पटना पाइरेट्स ने आखिरकार जीत का खाता खोल लिया जिसमें उसने मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को 37-33 से हराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2022, 07:05 AM IST
  • पटना ने लिया पिछले सीजन के फाइनल की हार का बदला
  • पहले हाफ तक काफी आगे थी दिल्ली की टीम
PKL 9 : टेबल टॉपर दिल्ली को हराकर पटना पाइरेट्स ने खोला जीत का खाता, 4 अंक से हराया

Pro Kabaddi league, 2022: पटना पाइरेट्स ने आखिरकार श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन में जीत का खाता खोल लिया. तीन बार की चैंपियन पटना ने रोहित गुलिया (13) के नेतृत्व में अपने रेडरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इस सीजन के 32वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को 37-33 से हरा दिया. छह मैचों के बाद पटना को पहली जीत मिली है जबकि इतने ही मैचों के बाद दिल्ली को पहली हार मिली है.

पटना ने लिया पिछले सीजन के फाइनल की हार का बदला

बीते सीजन के फाइनल में दिल्ली ने पटना को हराकर पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. उसके बाद से पटना जीत का सूखा देख रही थी लेकिन अब इस हिसाब बराबर करने वाले मुकाबले के साथ उसने वापसी का बिगुल बजा दिया है. दिल्ली के लिए नवीन कुमार (13) एक बार फिर सुपर-10 पूरा किया. पटना के लिए सचिन ने भी 9 अंक जुटाए. इस मैच से दिल्ली को एक अंक मिला. इस हार के बावजूद दिल्ली अंक तालिका में पहले स्थान पर बनी हुई है जबकि पटना एक स्थान की छलांग के साथ 11वें स्थान पर पहुंच गई है.

दिल्ली ने हालांकि इस मैच में 4-1 की लीड के साथ शुरुआत की थी लेकिन रोहित ने सुपर रेड के साथ स्कोर 4-4 कर दिया. नवीन के खिलाफ पटना का डिफेंस लगातार गलतियां कर रहा था. उसका खाता भी नहीं खुला था. उसका खाता भी नहीं खुला था. हालांकि उसने नीरज को लपक खाता खोला और स्कोर 6-6 कर दिया. पटना ने इसके बाद लगातार दो अंक लेते हुए 8-6 की लीड ली. नवीन भी बाहर जा चुके थे. दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था. कृष्ण ढुल ने हालांकि सचिन को सुपर टैकल कर स्कोर 8-8 कर दिया. दिल्ली ने जल्द ही 10-9 की लीड ले ली और फिर रवि ने रोहित का सुपर टैकल कर अपनी टीम क 12-9 से आगे कर दिया.

पहले हाफ तक काफी आगे थी दिल्ली की टीम

नवीन छह मिनट से बाहर थे लेकिन आशू ने सुपर रेड के साथ न सिर्फ उन्हें रिवाइव कराया बल्कि स्कोर डिफरेंस 6 की कर दी. पटना पर ऑलआउट का खतरा था. नवीन ने आते ही अंक लिया. फिर दिल्ली ने पटना को ऑल आउट कर 20-12 की लीड ले ली. पहले हाफ तक यही स्कोर रहा. ब्रेक के बाद पटना ने लगातार पांच अंक लेकर मोमेंटम अपनी ओर शिफ्ट किया. स्कोर 17-20 हो गया था. दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था. दिल्ली की टीम सुपर टैकल का फायदा नहीं ले सकी लेकिन नवीन ने दो अंक की रेड के साथ इसे टाला लेकिन दिल्ली आखिरकार ऑल आउट नहीं टाल सकी. अब स्कोर 24-23 था.

ऑलआउट के बाद वापसी नहीं कर सकी दिल्ली

ऑलआउट के बाद सचिन ने स्कोर बराबर कर दिया. फिर पटना ने पहली बार मैच में लीड ली. रोहित ने अपना तीसरा सुपर-10 पूरा किया फिर नवीन ने भी इस सीजन का लगातार छठा सुपर-10 पूरा किया. शादलू ने दूसरी बार नवीन को आउट किया और इस तरह पटना ने 2 अंक की लीड हासिल की. नवीन बाहर थे और अब पटना के डिफेंस ने मंजीत को भी लपक लिया. दिल्ली ने 4 अंक की लीड बना ली थी. दिल्ली के लिए एक बार फिर सुपर टैकल आन था. दिल्ली डू ओर डाई पर खेल रही थी. हालांकि सचिन की डू ओर डाई रेड पर रवि सेल्फ आउट हुए. अब स्कोर 30-25 था.

आशू ने डू ओर डाई रेड पर शादलू का शिकार किया और फिर 6 के डिफेंस में बोनस लेकर लौटे. तीन के डिफेंस में रोहित डू ओर डाई रेड पर फिर सफल रहे. आशू ने एक बार फिर दिल्ली को ऑलआउट से बचाया लेकिन फिर शादलू ने नवीन को लपक इसे अंजाम दे दिया. 36-31 की लीड के साथ पटना को पहली जीत की सुगंध मिल चुकी थी.

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : डिफेंस के दम पर पुनेरी पलटन को मिली लगातार तीसरी जीत, बंगाल को हराकर हासिल किया तीसरा स्थान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़