नई दिल्लीः Ind vs SL 1st T20: टी20 विश्व कप 2024 जीतने के साथ राहुल द्रविड़ का मुख्य कोच के रूप में कार्यकाल भी यादगार अंदाज में समाप्त हुआ था. इसके बाद बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया है. गौतम गंभीर श्रीलंका दौरे पर शनिवार से अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे. वहीं इससे पहले बीसीसीआई ने एक खास वीडियो शेयर किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज की तैयारियों में जुटी है. टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिले हैं.
एक नई शुरुआत के लिए पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने गौतम गंभीर को एक खास मैसेज दिया है.


 



'सबसे रोमांचक जॉब में स्वागत है'


राहुल द्रविड़ अपने मैसेज की शुरुआत करते हुए कहते हैं, 'हेलो गौतम, आपका हमारी दुनिया की सबसे रोमांचक जॉब में स्वागत है. भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रूप में मुझे अपना कार्यकाल खत्म किए हुए तीन सप्ताह गुजर चुके हैं.' इसके आगे द्रविड़ ने बारबाडोस के फाइनल और मुंबई की विक्ट्री परेड का जिक्र किया और उसे ताउम्र याद रहने वाला लम्हा बताया.


द्रविड़ ने आगे कहा, 'किसी भी चीज से ज्यादा मैं यादें और दोस्ती को संजो कर रखूंगा जो मैंने अपने टाइम में टीम के साथ बनाई. जैसे कि आपने इंडिया के कोच की जिम्मेदारी ली है, मैं आपके लिए भी यही कामना करता हूं.'


द्रविड़ ने अपनी बात खत्म करते हुए टीम के खिलाड़ियों के बारे में बात की और गौतम गंभीर को गुड लक बोला. उन्होंने कहा कि मैं यह आशा करता हूं कि प्रत्येक टीम में पूरी तरह से फिट खिलाड़ी उपलब्ध होंगे. द्रविड़ का यह मैसेज सिर्फ एक विदाई नहीं, बल्कि मार्गदर्शन भी था. उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि इस काम के साथ बहुत ज्यादा उम्मीदें जुड़ी हुई हैं. खिलाड़ियों, कर्मचारियों और प्रशंसकों से मिलने वाले समर्थन के महत्व पर भी द्रविड़ ने बात की.


द्रविड़ ने गंभीर से चुनौतीपूर्ण समय में भी सकारात्मक रवैया बनाए रखने और भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने वाले जुनून और समर्पण को याद रखने का आग्रह किया.


गौतम गंभीर ने दी प्रतिक्रिया


वहीं इस पर गौतम गंभीर ने कहा कि यह संदेश मेरे लिए काफी मायने रखता है. मैं सोचता हूं कि मैंने जितने खिलाड़ियों के साथ खेला है, राहुल भाई सबसे निस्वार्थ क्रिकेटर रहे हैं. भारतीय क्रिकेट को जो जरूरत थी उसके लिए राहुल भाई ने सब कुछ किया है. इससे बहुत कुछ सीखने की जरूरत है. आमतौर पर मैं बहुत ज्यादा इमोशनल नहीं होता हूं लेकिन इस मैसेज ने वास्तव में मुझे बहुत अधिक भावुक कर दिया है.


यह भी पढ़िएः Ind vs SL 1st T20: कब और कहां देखें भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला, मुफ्त में यहां मिलेगा मैच का मजा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.