Ranji Trophy 2022-23: ओपनिंग मैच में होगी दिल्ली और महाराष्ट्र की जंग, रहाणे-ईशांत के पास वापसी का आखिरी मौका

Ranji Trophy 2022-23: रणजी ट्रॉफी के नये सत्र का आगाज मंगलवार से होगा जिसमें ईशांत शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के पास अपनी उपयोगिता साबित करने का एक आखिरी मौका होगा जबकि तिलक वर्मा और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ी चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश में होंगे .  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2022, 08:12 AM IST
  • ईशांत-रहाणे के पास वापसी का आखिरी मौका
  • युवा सितारों से सजी है दिल्ली की टीम
Ranji Trophy 2022-23: ओपनिंग मैच में होगी दिल्ली और महाराष्ट्र की जंग, रहाणे-ईशांत के पास वापसी का आखिरी मौका

Ranji Trophy 2022-23: भारत के घरेलू क्रिकेट में लाल गेंद से खेली जाने वाली सबसे बड़ी ट्रॉफी रणजी के 2022-23 सीजन का आगाज मंगलवार (13 दिसंबर) से होने जा रहा है, जिसका पहला मैच दिल्ली और महाराष्ट्र की टीम के बीच खेला जाएगा. इस ओपनिंग मैच में भारत के लिये खेल चुके तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के पास अपनी उपयोगिता साबित कर टीम में वापसी करने का आखिरी मौका होगा.

ईशांत-रहाणे के पास वापसी का आखिरी मौका

दोनों ही खिलाड़ियों की नजर अगले साल भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ प्रस्तावित 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करने पर होगी, जोकि उनके करियर का आखिरी मौका भी साबित हो सकता है. जहां पर ईशांत शर्मा और अजिंक्य रहाणे के लिये रणजी ट्रॉफी का यह सीजन एक आखिरी मौका होगा तो वहीं पर तिलक वर्मा और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ी चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश में होंगे. 

रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में दिल्ली का सामना महाराष्ट्र से होगा जिसे रूतुराज गायकवाड़ और अंकित बावने की कमी खलेगी. दोनों चोट के कारण पहले मैच में नहीं खेल सकेंगे . गायकवाड़ के चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी भी चोट के कारण बाहर हैं. दूसरी ओर दिल्ली के पास ईशांत शर्मा, सिमरजीत सिंह, नितिश राणा जैसे धुरंधर हैं जबकि 20 वर्ष के यश धुल टीम के कप्तान हैं. 

युवा सितारों से सजी है दिल्ली की टीम

आईपीएल स्टार ललित यादव, आयुष बदौनी, ऋतिक शोकीन भी टीम में हैं . दिल्ली की टीम में कई सीनियर खिलाड़ी हैं जिनकी कप्तानी ऐसा खिलाड़ी कर रहा है जिसे कुल आठ फर्स्ट क्लास मैचों का ही अनुभव है. दो सत्र पहले विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भारत की कप्तानी करने वाले रहाणे के पास घरेलू क्रिकेट के बारे में सोचने का समय नहीं था लेकिन मुंबई के कप्तान को अब हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को नये सिरे से शुरूआत करनी होगी. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में टेस्ट श्रृंखला के लिये अपना दावा पेश करने का उनके पास यह आखिरी मौका है . रहाणे और ईशांत अच्छा प्रदर्शन करके 23 दिसंबर को आईपीएल की मिनी नीलामी में भी टीमों का ध्यान खींचना चाहेंगे.

इसे भी पढ़ें- BCCI Central Contracts: सूर्यकुमार-गिल को मिल सकता है प्रमोशन, इन दिग्गजों को नहीं मिलेगा करार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़