'ये खिलाड़ी किसी से नहीं डरता, टी20 टीम में दिया जाए मौका', रवि शास्त्री ने की इस युवा की सिफारिश

रवि शास्त्री ने कहा कि राहुल त्रिपाठी की बल्लेबाजी देखकर मजा आता है. वे किसी भी गेंदबाज के आगे कोई भी शॉट खेलने से घबराते नहीं हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2022, 04:34 PM IST
  • किसी गेंदबाज ने नहीं घबराते राहुल त्रिपाठी
  • कई सालों तक चयनकर्ताओं ने किया नजरअंदाज
'ये खिलाड़ी किसी से नहीं डरता, टी20 टीम में दिया जाए मौका', रवि शास्त्री ने की इस युवा की सिफारिश

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने आगामी टी20 वर्ल्डकप और आयरलैंड सीरीज को देखते हुए मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट को अहम सलाह दी है. उन्होंने युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को जल्द ही प्लेइंग इलेवन में रखने की सलाह दी है. 

किसी गेंदबाज ने नहीं घबराते राहुल त्रिपाठी

रवि शास्त्री ने कहा कि राहुल त्रिपाठी की बल्लेबाजी देखकर मजा आता है. वे किसी भी गेंदबाज के आगे कोई भी शॉट खेलने से घबराते नहीं हैं. उन्होंने कहा कि त्रिपाठी को भारतीय टीम के सेटअप में होना चाहिए. 

रवि शास्त्री के मुताबिक जब वह क्रीज पर होता है, तो स्कोरबोर्ड चलता रहता है. शॉट लगाने की क्षमता, उसके पास जो हरफनमौला खेल है, वह किसी भी विपक्ष या किसी गेंदबाज से प्रभावित नहीं है. उसके पास तेजी से रन बनाने की काबिलियत है, जो उसे नंबर 3 के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाता है.

कई सालों तक चयनकर्ताओं ने किया नजरअंदाज

2017 में आईपीएल में डेब्यू करने वाले राहुल त्रिपाठी आईपीएल के सबसे कंसिस्टेंट अनकैप्ड बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. लीग के पन्द्रहवें सीजन में भी उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया था. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले 14 मैचों में 37.54 की औसत और 158.23 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाये थे. राहुल त्रिपाठी को कई सालों तक दरकिनार किया गया जिससे वे  निराश भी हो गए. 

उनसे जूनियर खिलाड़ियों को एक ही सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम दिया गया लेकिन किसी ने उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया. इस बार भी जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का चयन हुआ तब उन्हें मौका नहीं मिला. इसके बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर बीसीसीआई को खूब ट्रोल किया था. हालांकि इसके बाद चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति की नजर उन पर पड़ी और उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में जगह दी गई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़