Ind vs Nz: मुश्किल में पंत, कार एक्सीडेंट में जो घुटना चोटिल हुआ था वहीं लगी गेंद, मैदान से बाहर ले जाना पड़ा

Rishabh Pant Injured: Ind vs Nz Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हो गए हैं. उन्हें चोट के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा जबकि उनकी जगह ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग के लिए मैदान पर आए. पंत को काफी दर्द में देखा गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2024, 05:32 PM IST
  • 46 रन पर सिमटी टीम इंडिया
  • मजबूत स्थिति में पहुंचा न्यूजीलैंड
Ind vs Nz: मुश्किल में पंत, कार एक्सीडेंट में जो घुटना चोटिल हुआ था वहीं लगी गेंद, मैदान से बाहर ले जाना पड़ा

नई दिल्लीः Rishabh Pant Injured: Ind vs Nz Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हो गए हैं. उन्हें चोट के बाद मैदान से बाहर जाना पड़ा जबकि उनकी जगह ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग के लिए मैदान पर आए. पंत को काफी दर्द में देखा गया. 

कैसे चोटिल हुए ऋषभ पंत

दरअसल हुआ यूं कि 37वें ओवर में रविंद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे. तभी एक गेंद स्पिन होकर बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे को छकाते हुए पंत के घुटने पर जा लगी. पंत दर्द से कराहते हुए मैदान पर लेट गए. इसके बाद फिजियो आए और उन्होंने पंत को देखा. 

 

मामला थोड़ा गंभीर लगा क्योंकि फिजियो उनको मैदान से बाहर ले गए और उनकी जगह ध्रुव जुरेल पैड पहनकर विकेटकीपिंग के लिए आए. चिंता की बात यह है कि पंत का ये वही दाहिना घुटना है जिसमें भीषण कार दुर्घटना के दौरान उनको चोट लगी थी. फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि पंत को ज्यादा परेशानी न हो और वह फिर से मैदान पर खेलने के लिए आएं.

पहली पारी में 46 रन पर सिमटी टीम इंडिया

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहली पारी में भारतीय टीम कीवी गेंदबाजों के सामने ढेर हो गई. महज 46 रन पर भारतीय टीम ऑल आउट हो गई जिसमें भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 20 रन बनाए. जबकि पांच बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए.

न्यूजीलैंड की ओर से मैट हैनरी ने 5, विलियम ओरूर्क ने 5 और टिम साउदी ने एक विकेट लिया. वहीं इसके बाद न्यूजीलैंड पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी जिसमें कीवी टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने सिर्फ 3 विकेट खोकर 180 रन बना लिए हैं और उसकी लीड 134 रन की हो गई है. 

यह भी पढ़िएः कौन है ये 6 फीट 4 इंच लंबा कीवी गेंदबाज, जिसकी आग उगलती गेंदों ने टीम इंडिया को किया ढेर, इस स्टार बॉलर ने दी है ट्रेनिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़