T20 World Cup में भी टीम इंडिया की लुटिया डुबो सकती है रोहित शर्मा की झल्लाहट! Asia Cup में दिखा असली चेहरा

बीते दो मैचों में रोहित शर्मा की पुरानी छवि भी नहीं दिखी. उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की तरह कैप्टन कूल कहा जाता है लेकिन रोहित शर्मा के चेहरे पर कई मौकों पर हड़बड़ाहट, गुस्सा और झल्लाहट नजर आई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2022, 05:15 PM IST
  • रोहित ने गुस्से ने बढ़ाया खिलाड़ियों पर दबाव
  • अर्शदीप, पंत समेत जूनियर खिलाड़ियों पर भड़क रहे रोहित
T20 World Cup में भी टीम इंडिया की लुटिया डुबो सकती है रोहित शर्मा की झल्लाहट! Asia Cup में दिखा असली चेहरा

नई दिल्ली: भारतीय टीम पाकिस्तान और श्रीलंका से लगातार दो मैच हारकर एशिया कप से बाहर हो गई. टी20 वर्ल्डकप से पहले भारत का ये प्रदर्शन पूरे देश के लिए बड़ा झटका है. 15 साल बाद टी20 चैंपियन बनने का सपना संजोए क्रिकेटप्रेमी रोहित शर्मा की बॉडी लैंग्वेज और उनके फैसलों से निराश हैं. 

बीते दो मैचों में रोहित शर्मा की पुरानी छवि भी नहीं दिखी. उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की तरह कैप्टन कूल कहा जाता है लेकिन रोहित शर्मा के चेहरे पर कई मौकों पर हड़बड़ाहट, गुस्सा और झुंझलाहट नजर आई. 

रोहित ने गुस्से ने बढ़ाया खिलाड़ियों पर दबाव

क्रिकेट की दुनिया में रोहित शर्मा को लेकर धारणा है कि वे भी महेंद्र सिंह धोनी की तरह मैदान पर शांत रहते हैं और मुश्किल परिस्थितियों में अपना आपा नहीं खोते हैं. उनकी शांत प्रवृत्ति के कारण ही उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया लेकिन जब से रोहित टीम इंडिया के फुल टाइम कप्तान बने हैं, तब से मैदान पर घबराहट और गुस्सा साफ दिख रहा है. 5 बार मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में आईपीएल जिता चुके रोहित शर्मा अपनी पहली परीक्षा में बुरी तरह फेल साबित हुए. 

अर्शदीप, पंत समेत जूनियर खिलाड़ियों पर भड़क रहे रोहित

जब से रोहित को तीनों फॉर्मेट में भारत का कप्तान बनाया गया है जब से बाकी खिलाड़ियों के साथ उनका बर्ताव सही नहीं है. मैदान पर साथी खिलाड़ियों पर गुस्सा निकालते हुए देखना अब आम बात होने लगी है. एशिया कप 2022 सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित को रिषभ पंत के आउट होने के बाद उनसे गुस्से में बात करते हुए देखा गया था, इसके अलावा उस मैच में जब अर्शदीप ने कैच टपकाया था, तब भी रोहित की झुंझलाहट सबको साफ नजर आई थी, रोहित उस समय तेज से चिल्लाए भी थे. 

युवा खिलाड़ियों के खिलाफ झल्लाहट में रोहित शर्मा

श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मैच के दौरान भी रोहित कई बार चिल्लाते हुए नजर आए. श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो के मैच में टीम इंडिया की ओर से जब अर्शदीप आखिरी ओवर कर रहे थे तब उन्होंने रोहित शर्मा से फील्डिंग बदलने के लिए कहा लेकिन उन्होंने अर्शदीप को इग्नोर कर दिया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

रोहित शर्मा की खासियत थी कि वे जूनियर खिलाड़ियों को बैक करते हैं और पूरा सपोर्ट देते हैं लेकिन एशिया कप में ऐसा बिल्कुल नहीं दिखा. पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले रवि बिश्नोई को अगले ही मैच में बाहर कर दिया गया. दिनेश कार्तिक को बिना कारण के प्लेइंग 11 से निकाल दिया गया जबकि वे मौजूदा टीम इंडिया के सबसे शानदार फिनिशर हैं. 

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान ने दी पाक क्रिकेटर को सख्त चेतावनी, 'अगली बार मेरे देश की बात मत कर देना वरना...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़