बैटिंग के बाद विराट की कप्तानी भी निशाने पर, 'टीम इंडिया को आक्रामक नहीं बना पाए कोहली'

रोहित शर्मा 2018 में एशिया कप में कप्तानी करके टीम इंडिया को जीत दिला चुके हैं लेकिन उस समय वे कार्यवाहक कप्तान ही थे. ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी20 वर्ल्डकप से पहले ये टूर्नामेंट इन दोनों के लिए बेहद अहम है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2022, 04:01 PM IST
  • 2018 में एशिया कप जीत चुके हैं रोहित शर्मा
  • चोपड़ा ने उठाये कोहली की कप्तानी पर सवाल
बैटिंग के बाद विराट की कप्तानी भी निशाने पर, 'टीम इंडिया को आक्रामक नहीं बना पाए कोहली'

नई दिल्ली: टीम इंडिया के फैंस को बेसब्री से विराट कोहली के फॉर्म में वापस लौटने का इंतजार है. विराट कोहली लंबे समय से रनों के लिए तरस रहे हैं. विराट कोहली अब एशिया कप में खेलते नजर आयेंगे.

एशिया कप में विराट कोहली की बल्लेबाजी और रोहित शर्मा की कप्तानी की असली परीक्षा होगा. एक तरफ जहां विराट कोहली को कुछ बड़ी बड़ी पारियां खेलनी होंगी तो वहीं रोहित शर्मा को नियमित रूप से कप्तान बनने के बाद खुद को एक नेतृत्वकर्ता और इन फॉर्म सलामी बल्लेबाज के रूप में साबित करना होगा. 

2018 में एशिया कप जीत चुके हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा 2018 में एशिया कप में कप्तानी करके टीम इंडिया को जीत दिला चुके हैं लेकिन उस समय वे कार्यवाहक कप्तान ही थे. ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी20 वर्ल्डकप से पहले ये टूर्नामेंट इन दोनों के लिए बेहद अहम है. इस बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के कप्तानी करने के तरीके पर अपनी राय व्यक्त को है और कोहली की कुछ कमियां सार्वजनिक कर दी. 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि विराट कोहली एक बेहतरीन आक्रामक खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी कप्तानी में टीम इंडिया उतनी आक्रामक नहीं थी. विराट कोहली ने मैदान पर अतिरिक्त आक्रामकता दिखाई है लेकिन बाकी खिलाड़ियों पर वे इसकी छाप नहीं छोड़ सके. आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा को शांत कप्तान बताया लेकिन उनकी अगुवाई में भारतीय टीम को पहले से ज्यादा आक्रामक बताया. 

आकाश चोपड़ा ने उठाये कोहली की कप्तानी पर सवाल

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि विराट कोहली का सबसे बड़ा ध्यान खुद पर था. वो एक उदाहरण पेश करना चाहते थे. वो मैदान पर बहुत-बहुत आक्रामक थे. वो कभी अपने कदम पीछे नहीं खींचते थे. लेकिन उनकी कप्तानी में टीम इतना आक्रामक नहीं थी. 

आकाश के मुताबिक ये काफी दिलचस्प था कि कोहली खुद तो आक्रामक थे, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम आक्रामक नहीं थी. इसकी कई वजह हो सकती हैं. उन्होंने कई बार इंटेंट की बात की लेकिन हमने पुजारा को एक ही मैच में दो बार रन आउट होते हुए भी देखा. इसके उलट रोहित शर्मा ने आईपीएल से लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट तक में आक्रामक कप्तानी करके मैच का पासा पलटकर दिखाया है. 

ये भी पढ़ें- इस साल ओलंपिक गेम्स में शामिल हो सकता है क्रिकेट, दूर हुई सबसे बड़ी अड़चन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़