बहुत खास है सावन का आखिरी सोमवार, 90 सालों बाद बन रहे हैं ये 4 दुर्लभ संयोग, ये राशियां होंगी मालामाल

Sawan Last Somwar 2024 Special: सावन 2024 की समाप्ति 19 अगस्त को हो रही है. इस दिन सोमवार रहेगा. 19 अगस्त को 90 सालों बाद विशेष संयोग का निर्माण हो रहा है, जिसका लाभ कुछ राशियों पर दिखने को मिल सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं किन राशियों को सावन के आखिरी सोमवार पर विशेष लाभ की प्राप्ति होने वाली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2024, 12:57 PM IST
  • 22 जुलाई से हुई थी सावन की शुरुआत
  • 19 अगस्त है सावन का आखिरी दिन
बहुत खास है सावन का आखिरी सोमवार, 90 सालों बाद बन रहे हैं ये 4 दुर्लभ संयोग, ये राशियां होंगी मालामाल

नई दिल्लीः Sawan Last Somwar 2024 Special: सावन हिंदू धर्म कैलेंडर के अनुसार साल का पांचवां महीना है. यह महीना विशेष तौर पर देवों के देव महादेव को समर्पित है. मान्यता है कि सावन में सच्चे मन से भोलेनाथ की आराधना करने से इंसान की मांगी हुई हर मुराद पूरी हो जाती है और जीवन की सारी परेशानियां खत्म हो जाती हैं. 

22 जुलाई से हुई थी सावन की शुरुआत 
शास्त्रों में सावन में पड़ने वाले सोमवार का विशेष महत्व है. इस साल सावन की शुरुआत ही सोमवार 22 जुलाई से ही हुई थी और समाप्ति 19 अगस्त को रात्रि 11 बजकर 55 मिनट पर होगा. इस दिन भी सोमवार होगा और रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा. इस साल पूरे सावन में कुल 5 सोमवार पड़ रहे हैं. 

19 अगस्त है सावन का आखिरी दिन 
19 अगस्त सावन का आखिरी सोमवार बहुत खास माना जा रहा है. इस दिन 90 सालों बाद चार शुभ संयोग बन रहे हैं. इसमें सवार्थ सिद्धि संयोग, शोभन संयोग, रवि संयोग और श्रवण नक्षत्र का संयोग बन रहा है. इन शुभ संयोगों के निर्माण से कुछ राशियों को विशेष लाभ की प्राप्ति होने वाली है. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में. 

मेष राशिः सावन 2024 का आखिरी सोमवार मेष राशि के जातकों के लिए बहुत लाभदायक साबित होने वाला है. इस जातकों के परिवार में खुशियां आएंगी और दोस्तों का साथ प्राप्त होगा. साथ ही रुका हुआ पैसा या फंसा हुआ पैसा मिल सकता है. 

कर्क राशिः ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो सावन का आखिरी सोमवार कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होने वाला है. इन जातकों की आर्थिक दिक्कतें समाप्त हो सकती हैं. साथ ही कहीं यात्रा पर जाने का योग बन सकता है. इसका लाभ आपको भविष्य में मिल सकता है. 

सिंह राशिः सावन का अंतिम सोमवार सिंह राशि के जातकों के जीवन में खुशियां ही खुशियां लाने वाला है. इस राशि के जातक नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. इससे उनको कारोबार में धन लाभ की प्राप्ति होगी. 

ये भी पढ़ेंः आप भी करते हैं अलग-अलग भगवानों की पूजा? जानें किन्हें बनाना चाहिए अपना आराध्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़