डेब्यू मैच में गले लगाकर मां ने दिया आशीर्वाद, क्रिकेटर ने मैदान में आते ही कर दिया कमाल

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच में दो भारतीय खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. इनमें से एक खिलाड़ी ने मैच से पहले मां को गले लगाकर आशीर्वाद लिया. इसके बाद मैदान में  उतरते ही उस खिलाड़ी ने कमाल कर दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 01:05 PM IST
  • डेब्यू मैच में की शानदार स्टंपिंग
  • डेब्यू के मौके पर मां को लगाया गले
डेब्यू मैच में गले लगाकर मां ने दिया आशीर्वाद, क्रिकेटर ने मैदान में आते ही कर दिया कमाल

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच में दो भारतीय खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. इनमें से एक खिलाड़ी ने मैच से पहले मां को गले लगाकर आशीर्वाद लिया. इसके बाद मैदान में  उतरते ही उस खिलाड़ी ने कमाल कर दिया. 

डेब्यू मैच में की शानदार स्टंपिंग
श्रीकर भरत को टीम में ईशान किशन की जगह पर तरजीह दी गई है. इस 29 वर्षीय युवा खिलाड़ी को अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट डेब्यू कैप पहनाई. अपने इस डेब्यू मैच में ही श्रीकर भरत ने मार्नस लाबुशेन को 49 रनों पर स्टंपिंग कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

डेब्यू के मौके पर मां को लगाया गले
बता दें कि केएस भरत लंबे समय से घरेलू क्रिकेट का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उनके डेब्यू का सपना अब जाकर साकार हुआ है. डेब्यू के इस मौके पर केएस भरत की मां भी नागपुर के स्टेडियम में मौजूद थीं. आंध्र प्रदेश के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने डेब्‍यू कैप हासिल करते ही अपने मां को गले लगाया. श्रीकर की मां के लिए वाकई यह बेहद भावुक भरा क्षण था. श्रीकर ने जब अपने मां को गले लगाया तो वहां मौजूद फोटोग्राफर्स ने उस पल को कैद में तनिक भी देरी नहीं की और कुछ ही पल में यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

शानदार रहा है श्रीकर का क्रिकेट करियर
वहीं, अगर श्रीकर के अभी तक के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 86 फर्स्ट क्लास मैचों में 9 शतक और 27 अर्धशतकों की मदद से कुल 4707 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 37.95 का रहा है. साथ ही वे तिहरा शतक भी जमा चुके हैं. श्रीकर भरत ने 64 लिस्‍ट ए मैचों में 6 शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से कुल 1950 रन बनाए हैं. वहीं, 67 टी20 मैचों में भरत ने 5 अर्धशतकों की मदद से 1116 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ेंः शमी की खतरनाक गेंद ने उड़ाई वॉर्नर की गिल्लियां, वीडियो देख मुंह से निकलेगा- गजब क्या बॉल थी

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़