सौरव गांगुली ने किया बड़े राज का पर्दाफाश, बताया- BCCI के बाद क्या होगा उनका भविष्य

सौरव गांगुली ने वनडे में सन 1992 में पदार्पण किया था. इसके बाद उन्होंने साल 2008 तक भारत के लिए क्रिकेट खेला. गांगुली सन 2000 में भारतीय टीम के कप्तान बने और 2005 तक शानदार कप्तानी की. वर्तमान में गांगुली 2019 से बीसीसीआई प्रेसिडेंट 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 2, 2022, 07:25 AM IST
  • सौरभ गांगुली ने बुधवार को किया चौंकाने वाला ट्वीट
  • इस साल खत्म हो रहा है उनके BCCI प्रेसिडेंट पद का कार्यकाल
सौरव गांगुली ने किया बड़े राज का पर्दाफाश, बताया- BCCI के बाद क्या होगा उनका भविष्य

नई दिल्ली: बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को अचानक ऐसा ट्वीट किया जिससे सभी क्रिकेट फैंस हैरान रह गए. उन्होंने अपने क्रिकेट डेब्यू के साल को भी याद किया और कहा कि उन्हें 30 साल हो चुके हैं.

सौरव गांगुली ने वनडे में सन 1992 में पदार्पण किया था. इसके बाद उन्होंने साल 2008 तक भारत के लिए क्रिकेट खेला. गांगुली सन 2000 में भारतीय टीम के कप्तान बने और 2005 तक शानदार कप्तानी की. वर्तमान में गांगुली 2019 से बीसीसीआई प्रेसिडेंट हैं.

गांगुली ने नहीं दिया बीसीसीआई प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा

सौरव गांगुली का कार्यकाल इसी साल खत्म हो रहा है. उन्होंने कहा कि मैंने  एक वर्ल्डवाइड एजुकेशनल ऐप लॉन्च किया है. वह ट्वीट उसी को लेकर किया था. गांगुली ने कोलकाता में कहा, ‘मैंने एक एजुकेशनल ऐप को लॉन्च किया है.’ इससे पहले गांगुली ने अपने ट्वीट में लिखा कि साल 2022 मेरे क्रिकेट के जीवन का 30वां साल है. 1992 में मैंने क्रिकेट की शुरुआत की थी. तब से इस खेल ने मुझे बहुत कुछ दिया.

गांगुली ने कहा कि सबसे जरूरी क्रिकेट के कारण ही आप लोगों का सपोर्ट मिला. मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस सफर में मेरी मदद की, मुझे समर्थन दिया और यहां तक पहुंचाया.

नए बीसीसीआई अध्यक्ष की कवायद शुरू

मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली और जय शाह का कार्यकाल इस साल खत्म हो रहा है. ऐसे में नये बीसीसीआई अध्यक्ष का चयन भी करना है. राजीव शुक्ला मौजूदा उपाध्यक्ष हैं और जय शाह सचिव हैं. इस साल बीसीसीआई को अपना नया अध्यक्ष चुनना है.

नए अध्यक्ष पद की रेस में जय शाह आगे बताए जा रहे हैं. गांगुली के बाद जो भी बीसीसीआई के बॉस बनने की जिम्मेदारी संभालेगा उसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. अगले साल भारत की मेजबानी में 12 साल बाद वनडे का वर्ल्डकप आयोजित होगा जिसका आयोजन सबसे अहम है.

यह भी पढ़ें: केके, पुनीत, सिद्धार्थ शुक्ला... फिट सेलेब्रिटीज को भी क्यों आ रहा हार्ट अटैक? जानें कैसे बचें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़