नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जेपी डुमिनी का मानना है कि भारतीय टीम के पास तेज गेंदबाजों का एक अच्छा बैकअप है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहला टेस्ट जीती टीम इंडिया


उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाजों की वजह से दक्षिण अफ्रीका सुपरस्पोर्ट पार्क में भारत के खिलाफ ज्यादा रन नहीं बना सका. गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को दबाव में रखा और मैच 113 रन से जीत लिया. 


हालांकि अफ्रीका टीम दोनों पारी में 200 से ज्यादा रन बनाने में भी विफल रही है.


दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाज शमी और जसप्रीत बुमराह तीन-तीन विकेट लेकर मैच जीत की ओर ले गए. इन दोनों के अलावा शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में दो विकेट, मोहम्मद सिराज ने मैच में तीन विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट अपने नाम किए.


दक्षिण अफ्रीका की टीम 305 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन दूसरे सत्र के दूसरे ओवर में अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर आउट हो गयी.


भारत ने अपनी पहली पारी में 327 और दूसरी पारी में 174 रन बनाये थे. दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 197 रन ही बना पाया था. 


भारतीय गेंदबाज बनाते हैं बल्लेबाजों पर दबाव


उन्होंने कहा, "भारतीय गेंदबाज अपने शानदार प्रदर्शन में हैं, वे अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को दबाव में रखते हैं, जो टीम के लिए फायदेमंद है. टीम के पास गेंदबाजों का एक अच्छा बैकअप है."


ये भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की हेल्थ पर बड़ा Update, जानिए कैसी है तबीयत


डुमिनी ने कहा कि अगर दक्षिण अफ्रीका को जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट में भारत को कड़ी चुनौती देनी है तो उसे बल्लेबाजी क्रम के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.