IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने टीम इंडिया को दी चुनौती, कहा- मैं तैयार हूं

 भारतीय बल्लेबाजी के स्तंभ कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव और हरफनमौला हार्दिक पंड्या पहले दो मैच नहीं खेलेंगे. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ के पास बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का सुनहरा मौका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2023, 03:55 PM IST
  • इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
  • शुक्रवार से शुरू होने जा रहा पहला वनडे
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने टीम इंडिया को दी चुनौती, कहा- मैं तैयार हूं

नई दिल्लीः कलाई की चोट से उबरकर वापसी करने वाले आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व नेट पर दो घंटे बल्लेबाजी करने के बाद कहा कि उन्हें बहुत अच्छा महसूस हो रहा है . स्मिथ को दूसरे एशेज टेस्ट के दौरान बायीं कलाई में चोट लगी थी . उन्होंने पहली पारी में 110 रन बनाये थे . उन्होंने नेट पर आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का सामना किया जो कलाई की चोट से उबरने के बाद टीम में लौटे है .

जानिए क्या है पूरा मामला
स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा ,‘‘ मैने कमिंस का सामना किया और बल्लेबाजी करके मुझे बहुत अच्छा लगा . मैने दौड़ भी लगाई . मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है .’’ एशेज के दौरान कोर्टिसोन इंजेक्शन लेने वाले स्मिथ को भारत के खिलाफ श्रृंखला से पहले भी इंजेक्शन लेना पड़ा . उन्होंने कहा ,‘‘ इंजेक्शन लेने के कुछ दिन बाद मुझे अच्छा महसूस होने लगा . कैचिंग में दिक्कत थी लेकिन अब अच्छा लग रहा है .

पहले वनडे में जानें कैसी होगी प्लेइंग इलेवन
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को मोहाली में दोपहर 1.30 बजे से वनडे मैच होना है. अगले महीने शुरू हो रहे विश्व कप से ठीक पहले 'ड्रेस रिहर्सल' मानी जा रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में श्रेयस अय्यर को अपनी मैच फिटनेस साबित करनी होगी जबकि सूर्यकुमार यादव को एक दिवसीय क्रिकेट में अपना रिकॉर्ड दुरुस्त करना होगा. भारतीय बल्लेबाजी के स्तंभ कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव और हरफनमौला हार्दिक पंड्या पहले दो मैच नहीं खेलेंगे. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ के पास बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का सुनहरा मौका है. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
भारत: केएल राहुल (कप्तान), रविंद्र जडेजा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, एडम जाम्पा, मिचेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़