Ashes: ऑस्ट्रेलियाई की प्लेइंग इलेवन पर दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा- हैरान हूं

2012 के बाद यह पहली बार है कि ऑस्ट्रेलिया किसी टेस्ट मैच में फ्रंटलाइन स्पिनर की कमी वाली एकादश के साथ मैदान में उतरा है.वॉ ने ऑस्ट्रेलियाई चयन को लेकर एसईएनक्यू ब्रेकफास्ट को बताया, "मैं इससे असहमत हूं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2023, 04:35 PM IST
  • जानिए क्या बोले स्टीव वॉ
  • गिनाई टीम की ये कमियां
Ashes: ऑस्ट्रेलियाई की प्लेइंग इलेवन पर दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा- हैरान हूं

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे एशेज टेस्ट के लिए टॉड मर्फी को अंतिम एकादश से बाहर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की.
मेहमान टीम ने चौथे टेस्ट के लिए ऑफ स्पिनर मर्फी को लाइनअप से बाहर कर दिया. इसके बजाय, उन्होंने साथी ऑलराउंडर मिच मार्श के साथ जुड़ने के लिए कैमरून ग्रीन को वापस लाने का विकल्प चुना.

स्टीव वॉ ने उठाए सवाल
2012 के बाद यह पहली बार है कि ऑस्ट्रेलिया किसी टेस्ट मैच में फ्रंटलाइन स्पिनर की कमी वाली एकादश के साथ मैदान में उतरा है.वॉ ने ऑस्ट्रेलियाई चयन को लेकर एसईएनक्यू ब्रेकफास्ट को बताया, "मैं इससे असहमत हूं. मुझे लगता है कि यह एक गलती है, खासकर मैनचेस्टर में जहां गेंद टर्न होती है. तीसरे टेस्ट के दौरान घायल नाथन लियोन की अनुपस्थिति में, ऑफ स्पिनर मर्फी को लाया गया, लेकिन उनके पास सीमित अवसर थे, उन्होंने केवल 9.3 ओवर फेंके और दूसरी पारी में केवल दो ओवर फेंके, जब इंग्लैंड ने 251 रनों का मामूली लक्ष्य हासिल कर तीन विकेट से जीत हासिल की और श्रृंखला को जीवित रखा.

गिनाई टीम की कमियां
वॉ ने स्वीकार किया कि वह हेडिंग्ले में कम उपयोग के बावजूद मर्फी को ओल्ड ट्रैफर्ड के लिए चयनित होते देखना पसंद करते.“मैं उसे और अधिक अवसर मिलते देखना पसंद करता. मुझे लगा कि वह (भारत में) बहुत प्रभावशाली है, वह परिपक्व है, उसके पास अच्छा नियंत्रण है. मैं उन्हें यह टेस्ट मैच खेलते देखना पसंद करता. वॉ ने मर्फी के बारे में कहा, "मुझे लगता है कि वह मैनचेस्टर में बड़ा प्रभाव डाल सकते थे."

पूर्व कप्तान का यह भी मानना ​​है कि पहले दिन स्टंप्स तक 8/299 रन बनाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को आउट करने के बाद इंग्लिश बैटिंग लाइन-अप मैनचेस्टर में अनुकूल परिस्थितियों का आनंद उठाएगा."मुझे पता है कि वे शायद पूर्वानुमान को देख रहे हैं और कह रहे हैं कि आसपास थोड़ी बारिश हो रही है, लेकिन आपको आक्रमण में बदलाव की ज़रूरत है. विशेष रूप से इंग्लैंड जिस तरह से खेलता है. वे वास्तव में गेंदबाजों पर कड़ी मेहनत करते हैं और हमारे पास चार सीधे हाथ के तेज़ गेंदबाज़ हैं, इसलिए हमारे आक्रमण में थोड़ी एकरूपता है.

वॉ ने कहा, “मिशेल स्टार्क वास्तव में बाएं हाथ के गेंदबाज हैं और गेंद को स्विंग कराते हुए विविधता लाते हैं. लेकिन अगर विकेट काफी सपाट है और हमारे पास ज्यादा कुछ मदद नहीं है , तो मुझे लगता है कि इंग्लैंड शायद चार दाएं हाथ के तेज गेंदबाजों को देखना पसंद करेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़