नई दिल्लीः एशेज सीरीज 2023 के बाद संन्यास लेने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि एशेज श्रृंखला के अंत में शीर्ष पर रहना बहुत खास था.
एशेज सीरीज के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने घोषणा की थी कि वह ओवल में पांचवें और अंतिम मैच के बाद खेल से संन्यास ले लेंगे. पांचवें दिन मैच के आखिरी दो विकेट लेकर उन्होंने अपने करियर का शानदार अंत किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एशेज सीरीज बराबरी पर खत्म
इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के साथ श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली, जिसमें ब्रॉड ने पांच मैचों में 22 विकेट लिए.ब्रॉड ने कहा, ''आखिरी दिन मुझे आराम महसूस हुआ. क्रिस वोक्स और मोईन अली का शुरुआती विकेट लेना अद्भुत था. मैंने उन दोनों के साथ बहुत क्रिकेट खेला और यह बहुत खास था. मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं इंग्लैंड के लिए इतने लंबे समय तक खेल सका. 


जानिए क्या बोले ब्रॉड
आखिरी मैच के दौरान यह शायद मेरे मन में कभी नहीं आया कि मैं फिर से टीम के लिए गेंद नहीं फेंकूंगा.मुझे लगता है कि यह शायद थोड़े समय में आ जाएगा. लेकिन मैं गहराई से जानता था कि मैं शीर्ष पर रहने की कोशिश करना चाहता था और एशेज सीरीज मेरे लिए बहुत खास है. यह अपने करियर को खत्म करने का एक बहुत अच्छा मौका था.


अपने करियर के अंतिम मैच में ब्रॉड ने पहले टॉड मर्फी को आउट किया और फिर एलेक्स कैरी को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर अपने करियर का 604वां और आखिरी टेस्ट विकेट हासिल किया. उन्होंने खुलासा किया कि कप्तान बेन स्टोक्स ने मर्फी को आउट करने से पहले उनसे कहा था कि यह गेंद के साथ उनका आखिरी ओवर होगा.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.