सूर्यकुमार यादव ने गंभीर और रैना को पीछे छोड़ा, 3 टी 20 में ही नाम किया भारत का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड

जब से सूर्यकुमार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है तब से वे जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jul 26, 2021, 12:45 PM IST
  • केवल 3 मैच खेलकर ही बना दिया कीर्तिमान
  • इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ किया डेब्यू
सूर्यकुमार यादव ने गंभीर और रैना को पीछे छोड़ा, 3 टी 20 में ही नाम किया भारत का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गये मैच में भारत ने शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत की इस जीत में सूर्यकुमार यादव का बड़ा योगदान रहा. उन्होंने एक बार फिर अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को मजबूत किया. 

जब से सूर्यकुमार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है तब से वे जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि इतने शानदार बल्लेबाज को आखिर टीम इंडिया में इतने साल तक क्यों मौका नहीं दिया गया. 

केवल 3 मैच खेलकर ही बना दिया कीर्तिमान

सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए केवल 3 टी-20 में ही शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर और सुरेश रैना को पीछे छोड़ते हुए शुरुआती 3 पारियों में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

पहले शीर्ष पर थे गंभीर

अब तक टी-20 में पहली 3 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में गौतम गंभीर शीर्ष पर थे और उनके बाद सुरेश रैना का नंबर आता था. 

सूर्यकुमार यादव- 139
गौतम गंभीर-  109
सुरेश रैना-  99

इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ किया डेब्यू

सूर्यकुमार यादव ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में टी-20 डेब्यू किया था. श्रीलंका में उन्हें वनडे में भी पदार्पण करने का मौका मिला. सूर्यकुमार यादव ने लगातार कई सालों तक मुंबई इंडियंस के लिये आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और मुंबई की जीत में अहम योगदान देते रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2021: पुरुष तीरंदाजी में भारत की उम्मीदें खत्म, क्वार्टरफाइनल में मिली शिकस्त

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी 20 में सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के बाद भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां श्रीलंका को 38 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

टी20 सीरीज के पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतक और कप्तान शिखर धवन की 46 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाने में सफल हुई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़