T20 World Cup: भारत के दुश्मन को जीत के नुस्खे बता रहे हैं मोहम्मद शमी, गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

India vs Pakistan, T20 World Cup 2022: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये पहले वार्म-अप मैच के बाद सोशल मीडिया पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और भारतीय टीम के सबसे बड़े दुश्मन शाहीन शाह अफरीदी की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें वो गेंदबाजी के गुर साझा करते नजर आ रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 07:10 AM IST
  • PCB ने शेयर किया वीडियो
  • शमी के दम पर ऑस्ट्रेलिया से जीता भारत
T20 World Cup: भारत के दुश्मन को जीत के नुस्खे बता रहे हैं मोहम्मद शमी, गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

India vs Pakistan, T20 World Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप के बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले सोमवार को भारतीय टीम ने वार्मअप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर के रोमांच में हराया. इस मैच में भारतीय टीम 19वें ओवर तक मैच में हार की कगार पर थी लेकिन 20वें ओवर में मोहम्मद शमी ने 4 गेंदों पर 4 विकेट गिराकर अपनी टीम को जीत दिला दी. भारत के मैच के बाद पाकिस्तान की टीम भी इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ वार्म-अप मैच खेलने उतरी.

इस दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पाकिस्तानी पेसर शाहीन शाह अफरीदी को तेज गेंदबाजी के गुण सिखाते नजर आये जो कि दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों को एक सकारात्मक संदेश भी देता है. शमी और अफरीदी ने जहां गेंदबाजी को लेकर एक दूसरे से बातें की वहीं अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को बल्लेबाजी के गुर सिखाए. 

PCB ने शेयर किया वीडियो

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें शाहीन को सीम के साथ गेंदबाजी करने की शमी की काबिलियत की तारीफ करते हुए दिखाया गया है. 

शाहीन ने कहा,‘ जब से मैंने गेंदबाजी शुरू की है तब से आप का अनुसरण कर रहा हूं. आप की कलाई की पोजीशन और सीम का जवाब नहीं.’ इसके जवाब में शमी ने कहा,‘अगर रिलीज पॉइंट (हाथ से गेंद छोड़ने का समय) अच्छा हो जाएगा तो सीम भी ठीक हो जाएगी.’ 

शमी के दम पर ऑस्ट्रेलिया से जीता भारत

शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में 20वें ओवर में गेंद संभाली और तीन विकेट लेकर भारत को छह रन से जीत दिलाई. पाकिस्तान एक अन्य अभ्यास मैच में इंग्लैंड से छह विकेट से हार गया था. शमी भारत की मूल टीम में शामिल नहीं थे लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण उन्हें बाद में टीम में लिया गया. शमी और अफरीदी दोनों ने नेट पर एक साथ अभ्यास किया. भारत टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा. सुपर-12 के इस ग्रुप की दो अन्य टीमें दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश हैं. 

गावस्कर ने की बाबर आजम की तारीफ

एक अन्य वीडियो में गावस्कर को पाकिस्तान की रन मशीन और कप्तान बाबर आजम को गुर सिखाते हुए दिखाया गया है. बाबर एक निजी पार्टी के दौरान भारतीय दिग्गज से मिले थे, जिसमें गावस्कर ने इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को अपने हस्ताक्षर वाली एक कैप भेंट की थी. गावस्कर ने बाबर को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी. 

गावस्कर ने बाबर से कहा,‘ शॉट चयन अच्छा हो तो फिर कोई समस्या नहीं. परिस्थिति के हिसाब से शॉट का चयन करें कोई समस्या नहीं. इस अवसर पर पाकिस्तानी कोचिंग स्टाफ के सदस्य सकलैन मुश्ताक और मोहम्मद यूसुफ भी उपस्थित थे.'

इसे भी पढ़ें- T20 World cup 2022: सुरेश रैना ने दिया जीत का नया फॉर्मूला, बताया कैसे ऑस्ट्रेलिया में चैम्पियन बनेगी टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़