नई दिल्ली: India vs Bangladesh T20 World Cup: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को यह स्वीकार करने में कोई गुरेज नहीं कि उनकी टीम टी20 विश्व कप में खिताब की दावेदार नहीं है और भारत के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच में जीत उलटफेर मानी जाएगी. बांग्लादेश और भारत दोनों के तीन मैचों में चार अंक हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमारे खिलाफ भारत जीत का दावेदार- शाकिब


शाकिब ने मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘हम यहां विश्वकप जीतने के लिए नहीं आए हैं लेकिन भारत कप जीतने के लक्ष्य के साथ आया है. अगर हम कल जीत दर्ज करते हैं तो यह उलटफेर भरी जीत होगी. भारत कल जीत का प्रबल दावेदार होगा .’’ एडिलेड का सर्द मौसम परेशानियां खड़ी कर सकता है और ऐसे में परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना महत्वपूर्ण होगा. 


एडीलेड में हो रही है पर्याप्त ठंड


शाकिब ने कहा,‘‘ यह थोड़ा परेशानी भरा होगा. होबार्ट में बड़ी ठंड थी और यहां भी ठंड है. ठंड से सामंजस्य बिठाना मुश्किल होता है लेकिन अधिकतर खिलाड़ी कभी न कभी यहां खेले हैं. आप मौसम को नहीं बदल सकते. हमें इससे तालमेल बिठाना होगा.’’ 


शाकिब को सूर्यकुमार यादव को पिछले एक साल में भारत का सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज बल्लेबाज बताने में झिझक नहीं लेकिन उन्होंने कहा कि बांग्लादेश को प्रत्येक भारतीय बल्लेबाज पर नजर रखने की जरूरत है. 


उन्होंने कहा,‘‘ अगर आप अच्छा नहीं खेलते हो तो आप भारत के लिए विश्वकप नहीं खेल रहे होते. उनका बल्लेबाजी क्रम बेजोड़ है.’’ शाकिब ने मैच के लिए अपनी रणनीति का खुलासा नहीं किया. हम रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे लेकिन यह जरूरी नहीं कि वह कारगर साबित होगी. हमारे सभी 11 खिलाड़ी काबिल हैं और हम अपने मजबूत पक्षों के सहारे अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.’’ 


ये भी पढ़ें- राहुल का खेलना तय लेकिन टीम के इस खिलाड़ी पर लटकी है तलवार, कोच राहुल द्रविड़ ने कही बड़ी बात



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.