PKL 9 : नये कोच ने बदली थलाइवाज की किस्मत, जयपुर को हराकर हासिल की दूसरी जीत

नरेंदर (13 अंक) और अपने डिफेंस (15 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत तमिल थलाइवाज ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 42वें और पुणे लेग के पहले मैच में पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2022, 06:58 AM IST
  • पहले 9 मिनट में बनाया एकतरफा दबाव
  • पहले हाफ में थलाइवाज ने बनाई एकतरफा बढ़त
PKL 9 : नये कोच ने बदली थलाइवाज की किस्मत, जयपुर को हराकर हासिल की दूसरी जीत

PRO Kabaddi League 2022: नरेंदर (13 अंक) और अपने डिफेंस (15 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत तमिल थलाइवाज ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 42वें और पुणे लेग के पहले मैच में पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स को 38-27 के अंतर से हरा दिया. जयपुर का आठवां मैच था. उसने पांच मैच जीते हैं जबकि तीन में उसकी हार हुई है. थलाइवाज का यह सातवां मैच था. उसे दो में जीत मिली है जबकि चार में हार मिली है. उसका एक मैच टाई रहा है.

पहले 9 मिनट में बनाया एकतरफा दबाव

थलाइवाज के लिए डिफेंस में एम. अभिषेक, हिमांशू और साहिल गुलिया ने तीन-तीन अंक लिए. जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल ने देरी से शुरुआत करते हुए 9 अंक लिए जबकि डिफेंस में अंकुश ने चार अंक बनाए. थलाइवाज ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 5-1 की लीड हासिल की और फिर नौवें मिनट में जयपुर को ऑल आउट कर 10-1 की लीड ले ली. ऑलआउट के बाद भी थलाइवाज ने लगातार तीन अंक लेकर फिर पकड़ बनानी शुरू की लेकिन जयपुर ने लगातार दो अंकों के साथ वापसी के संकेत दिए.  

पहले हाफ में थलाइवाज ने बनाई एकतरफा बढ़त

जयपुर ने हालांकि इसके बाद लगातार दो अंक लेकर स्कोर 5-14 कर दिया. नरेंदर ने इसके बाद मल्टी प्वाइंट रेड के साथ दो अंक लिए और फिर डिफेंस ने देसवाल को लपक स्कोर 17-5 कर दिया. फिर जयपुर ने भी लगातार दो अंक हासिल किए. अंकुश ने नरेंदर को डू ओर डाई रेड पर लपक स्कोर 19-8 किया लेकिन थलाइवाज के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर देसवाल को लपक हिसाब बराबर किया. पहले हाफ में थलाइवाज 20-8 से आगे थे. थलाइवाज ने 9-9 अंक रेड व डिफेंस में लिए जबकि जयपुर को दोनों विभागों मे 4-4 अंक मिले. 

जयपुर के लिए सुपर टैकल ऑन था. अजिंक्य डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन साहुल ने गलती कर दी. फिर थलाइवाज ने डू ओर डाई रेड पर देवांक को लपक लिया. इस तरह जयपुर की टीम दूसरी बार ऑल आउट हुई और थलाइवाज ने 26-9 की लीड ले ली. अब करीब 10 मिनट बचे थे और थलाइवाज 30-13 से आगे थे. जयपुर की वापसी संभव थी लेकिन इसके लिए उसे दोनों विभागों में अपने खेल का स्तर ऊंचा करना था और इस मैच में बने रहने के लिए थलाइवाज को खासतौर पर डिफेंस में गलतियां करने से बचना था. 

आखिरी कुछ समय मे जयपुर की हुई वापसी

जयपुर ने लगातार दो अंक लेकर फासला भरने का प्रयास शुरू किया लेकिन थलाइवाज के डिफेंस ने 14वें टैकल प्वाइंट के साथ इस पर रोक लगा दी. डू ओर डाई रेड पर नरेंदर ने अंक लेकर स्कोर डिफरेंस 16 किया लेकिन फिर देसवाल ने मल्टी प्वाइंट रेड कर स्कोर 32-18 कर दिया. अब थलाइवाज पर ऑलआउट का खतरा था, जिसे अंजाम देकर जयपुर ने 23-32 कर दिया. बीते 10 मिनट में जयपुर ने 13 जबकि थलाइवाज ने 5 अंक लिए. इसी बीच नरेंदर ने सुपर-10 पूरा किया. एक मिनट बचा था और अब अंकों का फासला 7 का रह गया था. यहां से जयपुर की वापसी लगभग नामुमकिन थी. 

इसे भी पढ़ें- Most runs in T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में रनों की बारिश कर रहा है ये खिलाड़ी, जानें टॉप 10 में कौन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़