सेमीफाइनल के लिए इस तरह अभ्यास कर रही है टीम इंडिया, बुमराह की देखें प्लानिंग

शुभमन गिल ने मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया और उन पर लंबे शॉट लगाए लेकिन जब उन्होंने बुमराह का सामना किया तो फिर रक्षात्मक बल्लेबाजी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2023, 07:20 PM IST
  • जानिए कैसे की खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस
  • गिल ने खेले आक्रामक शॉट
सेमीफाइनल के लिए इस तरह अभ्यास कर रही है टीम इंडिया, बुमराह की देखें प्लानिंग

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेटरों ने नीदरलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्व कप के अंतिम लीग मैच से पहले बुधवार को वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लिया, जिसमें बल्लेबाजों ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तीखी गेंदों का स्वाद भी चखा. बुमराह की शार्ट पिच गेंद पेट पर लगने के कारण इशान किशन कुछ समय के लिए जमीन पर लेट गए थे. उन्हें इस चोट से उबरने और फिर से अभ्यास शुरू करने में थोड़ा समय लगा. 

बुमराह ने बिखेरा जलवा
शुभमन गिल ने मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया और उन पर लंबे शॉट लगाए लेकिन जब उन्होंने बुमराह का सामना किया तो फिर रक्षात्मक बल्लेबाजी की. यह भले ही वैकल्पिक अभ्यास सत्र था लेकिन बुमराह ने एक सेकंड के लिए भी इसे हल्के से नहीं लिया. उन्होंने पूरे 20 मिनट तक अपनी पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी की. 

वैकल्पिक अभ्यास सत्र होने के कारण विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने इसमें भाग नहीं लिया जबकि अन्य खिलाड़ियों ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की नेट पर समय बिताया. कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका पर 243 रन की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम मंगलवार को यहां पहुंची थी. इसके बाद खिलाड़ियों ने एक दिन विश्राम किया. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम थी. 

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बुधवार को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की नवीनतम एकदिवसीय रैंकिंग में क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गये. गिल ने शीर्ष स्थान पर बाबर आजम की जगह ली जबकि सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के खब्बू स्पिनर केशव महाराज को पहले पायदान से हटाया. मौजूदा विश्व कप में भारत के कई मैचों में ठोस शुरुआत दिलाने वाले गिल ने बाबर की बादशाहत खत्म की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़