IND vs PAK: जीत के शोर में दब गईं भारत की ये 3 गलतियां, दोहराईं तो सुपर 4 में नहीं छोड़ेगा पाकिस्तान!

India vs Pak Asia Cup 2022: भारत पाकिस्तान को ग्रुप ए में हांगकांग के साथ रखा गया है. यदि भारत और पाकिस्तान सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करते हैं तो 4 सितंबर को दोनों टीमें फिर आमने सामने होंगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2022, 07:14 PM IST
  • लगातार फ्लॉप हो रहा टॉप ऑर्डर
  • चहल के गेंदबाजी में नहीं दिखी धार
IND vs PAK: जीत के शोर में दब गईं भारत की ये 3 गलतियां, दोहराईं तो सुपर 4 में नहीं छोड़ेगा पाकिस्तान!

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप का शानदार आगाज किया. भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर सुपर 4 की ओर तेजी से कदम बढ़ा दिए. हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन के आगे भारत की कमियां छिप गईं. लेकिन एशिया कप का चैंपियन बनने के लिए टीम को अपनी ये खामियां दूर करनी होंगी.

भारत पाकिस्तान को ग्रुप ए में हांगकांग के साथ रखा गया है. यदि भारत और पाकिस्तान सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करते हैं तो 4 सितंबर को दोनों टीमें फिर आमने सामने होंगी. पाकिस्तान को सुपर 4 में जाने के लिए हांगकांग को शिकस्त देनी होगी जो बहुत कठिन काम नहीं है. 

लगातार फ्लॉप हो रहा टॉप ऑर्डर

भारत का शीर्ष क्रम लगातार फेल हो रहा है. रोहित शर्मा स्लो स्टार्ट करने के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं तो वहीं केएल राहुल की बैटिंग में दबाव साफ झलक रहा है. राहुल नई गेंद का सामना करने में हड़बड़ा रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पहले की तरह अब भी पुरानी गलती दोहरा रहे हैं.

विराट कोहली को मोहम्मद नवाज ने आउट किया. वे 35 रन बनाकर खेल रहे थे और उन्होंने 34 गेंदों का सामना भी कर लिया था. इसका मतलब है कि विराट कोहली मैदान पर सेट थे लेकिन फिर भी उन्होंने पुरानी गलती दोहराई और स्टेप आउट होकर शॉट खेलने की कोशिश कर दी जिसे बाउंड्री लाइन पर कैच कर लिया गया. 

चहल के गेंदबाजी में नहीं दिखी धार

युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 32 रन खर्चे और उन्हें विकेट भी नहीं मिला. चहल को अश्विन पर वरीयता इसलिए दी जा रही है क्योंकि उन्होंने आईपीएल में नियमित अंतराल पर विकेट झटके थे. इसके अलावा मैच के 12वें ओवर में युजवेंद्र चहल पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद के सामने गेंद डाल रहे थे. इस ओवर की चौथी गेंद पर अहमद से चहल को लंबा छक्का जड़ा. अगली ही गेंद पर चहल ने वापसी की. उन्होंने लो फुल्टॉस डाली जिसे अहमद समझ नहीं पाए और आसान सा कैच चहल की ओर दिया लेकिन वे कैच नहीं ले सके. अहमद का ये कैच भारत को भारी पड़ सकता था. 

तेज गेंदबाजों के बीच आपसी समन्वय नहीं

भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्डकप से पहले ये एशिया कप सबसे अहम है. एशिया कप के बहाने भारतीय टीम अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन की खोज कर रही है. टीम के तेज गेंदबाजों में आपसी समन्वय की कमी साप दिखी.

आवेश खान को मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल और बुमराह जैसे दिग्गजों की कमी पूरी करने की जिम्मेदारी दी गई लेकिन वे इसमें नाकाम रहे. आवेश खान ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 रन लुटा दिए. टीम इंडिया को टूर्नामेंट जीतने के लिए विकल्पों की तलाश करनी होगी क्योंकि हर मैच में पांड्या और भुवनेश्वर मैच जिताऊ प्रदर्शन नहीं कर सकते. 

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान की शिकस्त पर मियांदाद,अफरीदी-अकमल की टिप्पणी, बाबर आजम पर फोड़ा ठीकरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़