नई दिल्ली: भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दिया कि दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्तिक और पंड्या की बदौलत ड्रॉ हुई सीरीज


कार्तिक और पांड्या दोनों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ड्रा पांच मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें राजकोट में खेले गए मैच में कार्तिक ने अर्धशतक जड़ा था, जिससे मेजबान टीम को 2-2 से सीरीज की बराबरी करने में मदद मिली थी.


रविवार को बेंगलुरू में पांचवां और अंतिम मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. द्रविड़ ने रविवार को मैच के बाद कहा कि कार्तिक एक बहुत ही शानदार खिलाड़ी है, उन्हें पिछले दो या तीन वर्षो में विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के आधार पर टीम में चुना गया है.


कार्तिक ने अपनी मेहनत के दम पर की वापसी


उन्होंने कहा कि राजकोट में खेला गया मैच, भारतीय टीम के लिए लाभदायक साबित रहा. उस मैच में कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया. अंतिम पांच ओवरों में पांड्या और कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन दिखाया, जिससे हमें जीतने में मदद मिली. 


जबकि विश्वकप में अभी भी तीन महीने से अधिक समय बचा है और भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, जिसमें कार्तिक, पांड्या, केएल राहुल, युजवेंद्र चहल के साथ अन्य खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं.


T20 World Cup से पहले 13 टी20 खेलेगी टीम इंडिया


साथ ही, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया था, हालांकि, राहुल पहले मैच से पहले चोटिल हो गए थे, जिस कारण वे सीरीज में शामिल हो नहीं हो पाए. भारत अब आयरलैंड के साथ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा.


ये भी पढ़ें- Ind vs SA T20: बारिश के चलते रद्द हुआ मैच, 2-2 की बराबरी पर छूटी सीरीज


तीनों खिलाड़ियों का भारतीय टीम में शमिल होना तय है. टीम चार सप्ताह के लंबे टूर्नामेंट के लिए अक्टूबर की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी.


भारत विश्वकप से पहले अभी 13 टी20 मैच खेलेगी, जिसमें आयरलैंड (दो), इंग्लैंड (तीन), वेस्टइंडीज (पांच) और ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैच शामिल हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.