Tokyo Olympic: टॉप पर बरकरार चीन, जानिये किस नंबर पर है भारत

पदक तालिका में चीन अब भी टॉप पर काबिज है जिसके हिस्से में अभी तक 29 गोल्ड समेत कुल 62 मेडल हो गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2021, 09:58 PM IST
  • पहले स्थान पर चीन ने बनाई बढ़त
  • 62वें स्थान पर खिसका भारत
Tokyo Olympic: टॉप पर बरकरार चीन, जानिये किस नंबर पर है भारत

नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में लय में आ गये हैं. भारत के हाथ 3 ओलंपिक मेडल आ चुके हैं और हॉकी टीम से पदक की उम्मीद बढ़ गई हैं. इस बीच ओलंपिक में जापान और अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए चीन शीर्ष पर बरकरार है. 

पहले स्थान पर चीन ने बनाई बढ़त

पदक तालिका में चीन अब भी टॉप पर काबिज है जिसके हिस्से में अभी तक 29 गोल्ड समेत कुल 62 मेडल हो गए हैं. अमेरिका दूसरे नंबर पर है जिसके खाते में 22 गोल्ड मेडल हैं. 

जापान को सोमवार को कोई गोल्ड मेडल नहीं मिला जिससे वह 17 स्वर्ण समेत कुल 33 पदकों के साथ तीसरे नंबर पर है. इसके अलावा जापान ने 6 रजत और 10 कांस्य पदक जीते हैं.

अमेरिका ओवरऑल पदकों के मामले में चीन से आगे है. अमेरिका के खाते में कुल 64 मेडल हैं. अमेरिका के खिलाड़ियों ने अभी तक 22 गोल्ड, 25 सिल्वर और 17 कांस्य समेत कुल 64 पदक हासिल कर लिए हैं. 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2021: हार कर भी चमकने वाले को कहते हैं कमलप्रीत कौर

62वें स्थान पर खिसका भारत

आपको बता दें कि भारत के पास अब तक एक भी गोल्ड नहीं आया है. इस वजह से भारत लगातार खिसकता जा रहा है.  भारत ओलंपिक में 62वें स्थान पर पहुंचा है जिसके पास कुल 2 मेडल हैं. लवलिना के मेडल का रंग अभी तय नहीं हुआ है.

भारत की वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने रजत जबकि शटलर सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. मीराबाई के पदक के बाद सिंधु ही मेडल जीतने में कामयाब हुई हैं.

भारत की महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उसने दुनिया की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को क्वार्टर फाइनल में 1-0 से मात दी. वहीं, डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर मेडल से चूक गईं और फाइनल में छठे स्थान पर रहीं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़