IND vs AUS: कौन बनेगा भारतीय टीम में चेतेश्वर पुजारा का उत्तराधिकारी, दिग्गज क्रिकेटर ने बताया सबसे बेस्ट ऑप्शन

IND vs AUS, 3rd Test: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के उत्तराधिकारी को लेकर बड़ा ऐलान किया है और उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो टीम के लिये नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए इस जिम्मेदारी को निभा सकता है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 3, 2023, 02:21 PM IST
  • जाफर ने बताया कौन होगा भारत का अगला पुजारा
  • अगर अय्यर करेंगे नंबर 3 पर बल्लेबाजी तो टीम को होगा फायदा
IND vs AUS: कौन बनेगा भारतीय टीम में चेतेश्वर पुजारा का उत्तराधिकारी, दिग्गज क्रिकेटर ने बताया सबसे बेस्ट ऑप्शन

IND vs AUS, 3rd Test: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के उत्तराधिकारी को लेकर बड़ा ऐलान किया है और उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो टीम के लिये नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए इस जिम्मेदारी को निभा सकता है.

जाफर ने बताया कौन होगा भारत का अगला पुजारा

जाफर का मानना है कि भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इस पायदान के लिये सबसे बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं जो कि भविष्य में चेतेश्वर पुजारा की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आ सकते हैं. जाफर का मानना है कि श्रेयस अय्यर एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और भारतीय टीम के लिये नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिये टेस्ट क्रिकेट में बहुत बेहतरीन विकल्प बन सकते हैं.

अगर अय्यर करेंगे नंबर 3 पर बल्लेबाजी तो टीम को होगा फायदा

जाफर का मानना है कि अगर इस बल्लेबाजी क्रम पर आकर कोई बल्लेबाज विपक्षी टीम के गेंदबाजों को बैकफुट पर धकेल सकता है तो वो भारतीय टीम के लिये काफी फायदेमंद साबित होगा. अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए जाफर ने अपना मत दिया और कहा कि पुजारा के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के बाद अय्यर इस नंबर के लिये सबसे बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं. पुजारा ने हाल ही में भारतीय टीम के लिये अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था और जल्द ही संन्यास की उम्र के करीब पहुंच रहे हैं. वहीं अय्यर की बात करें तो उन्होंने साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर खेली गई टेस्ट सीरीज के साथ ही डेब्यू किया है.

उन्होंने कहा,' मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर इस पायदान पर खेलने के लिये सबसे बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं और पुजारा के उत्तराधिकारी बन सकते हैं. उसने मुंबई के लिये लंबे समय तक नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है और वो काफी आक्रामक बल्लेबाज है. अगर नंबर 3 पर कोई तेजी से रन बना सकता है और विपक्षी टीम के गेंदबाजों को बैकफुट पर ला सकता है तो ऐसा खिलाड़ी भारतीय टीम के लिये काफी फायदेमंद साबित होगा. पुजारा ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है.'

डेब्यू मैच में अय्यर ने लगाया था शतक

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर ने अपने अब तक के टेस्ट करियर में भारत के लिये 7 टेस्ट मैच खेले हैं और 56.72 की औसत से 624 रन बनाये हैं. उन्होंने इस दौरान एक शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं. अय्यर ने साल 2021 के दिसंबर में जब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू किया था तो वो 16वें भारतीय बल्लेबाज बने जिन्होंने टेस्ट में डेब्यू करते हुए शतक लगाने का कारनामा किया. श्रेयस अय्यर आखिरी बार भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में खेलते हुए नजर आये थे जिसमें मुश्किल पिच होने के बावजूद छोटी पारी खेलते हुए नजर आये थे लेकिन ज्यादा रन नहीं बना पाये थे.

विदेशी सरजमीं पर नहीं मिला है ज्यादा मौका

हालांकि श्रेयस अय्यर विदेशी सरजमीं पर ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेल सके हैं जो कि टेस्ट में उनकी बेहतरीन औसत के पीछे का राज बताता है. दूसरी ओर पुजारा टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और अब तक 100 से ज्यादा टेस्ट मैचों में शिरकत कर चुके हैं. पुजारा ने 44.10 की औसत से 7052 रन बनाये हैं जिसमें 19 शतक और 34 अर्धशतकीय पारियां खेली है. आपको बता दें कि सीरीज के आखिरी मैच में एक बार फिर से ये दोनों बल्लेबाज खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS, 3rd Test: ‘अगर पंत होता तो लॉयन-कुहनेमन को खूब धोता’, पाक स्पिनर ने भारतीय बैटर्स को जमकर लताड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़