रहाणे पर क्यों बोले कोहली- मैं उसके बारे में कुछ नहीं जानता

कोहली से जब रहाणे की खराब फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनकी (रहाणे) की फॉर्म का आकलन नहीं कर सकता.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2021, 04:21 PM IST
  • जानिए कैसा रहा है रहाणे का प्रदर्शन
  • विराट ने 2 साल से नहीं लगाया शतक
रहाणे पर क्यों बोले कोहली- मैं उसके बारे में कुछ नहीं जानता

मुंबईः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि अजिंक्य रहाणे की फॉर्म का वह या कोई भी अन्य आकलन नहीं कर सकता है और उन्हें अपनी स्पष्ट स्थिति का पता करने के लिये टीम के समर्थन की जरूरत है. 

कोहली से पूछे गए तीखे सवाल
भारत की न्यूजीलैंड पर श्रृंखला में 1-0 से जीत के बाद भारतीय कप्तान को कुछ मुश्किल सवालों से जूझना पड़ा जिनमें से कुछ उनकी स्वयं की खराब फॉर्म से जुड़े हुए थे जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इसे एक ही तरह से आउट होने के तरीके से नहीं जोड़ा जा सकता है. 

रहाणे पर क्या बोले कोहली
कोहली से जब रहाणे की खराब फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनकी (रहाणे) की फॉर्म का आकलन नहीं कर सकता. कोई भी ऐसा नहीं कर सकता है. केवल एक खिलाड़ी ही जानता है कि वह किस दौर से गुजर रहा है.’’ कोहली ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि पिछले अच्छे रिकार्ड को देखते हुए रहाणे टीम में सुरक्षित महसूस करें.

हम अतीत पर नहीं लेते फैसले
 उन्होंने कहा, ‘‘इस दौर में हमें उनका समर्थन करने की जरूरत है विशेषकर तब जबकि उन्होंने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमारे यहां ऐसा माहौल नहीं है जहां खिलाड़ी यह सोचे कि अब क्या होगा. एक टीम के तौर पर हम ऐसी चीजों को प्रश्रय नहीं देते.’’ भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘हम खिलाड़ी जानते हैं कि टीम में क्या हो रहा है. बाहर बहुत कुछ होता रहता है और हम नहीं चाहते कि उससे हमारे खेल पर प्रभाव पड़े. 

2 साल से नहीं लगा कोहली का शतक
 कोहली ने अपना आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में लगाया था लेकिन पिछले दो वर्षों में वह आउट होने के अपने तरीके को लेकर किसी तरह से परेशान नहीं हुए. उन्होंने कहा, ‘‘हम प्रक्रिया पर कायम रहते हैं लेकिन अगर आउट होने का तरीका एक जैसा हो तो फिर उसमें सुधार की जरूरत पड़ती है.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर क्या है प्लानिंग
  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट श्रृंखला में टीम संयोजन को लेकर कोहली ने कोई खुलासा नहीं किया. कप्तान ने कहा कि आने वाले दिनों में टीम को लेकर गंभीर चर्चा होने की संभावना है. कोहली ने कहा, ‘‘इस मामले में चर्चा करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: रवि के तेज से अस्त हुआ न्यूजीलैंड का कीर्तिमान, अश्विन ने बनाए कई रिकॉर्ड

 हम किन्हें कुछ स्थानों के लिये विशेषज्ञ मानते हैं और वे उस रूप में शामिल होंगे, इस पर मैं संवाददाता सम्मेलन में जवाब नहीं दे सकता. हमें इस पर चर्चा करके सामूहिक निर्णय लेना होगा.’’ श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज सभी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की तरह कोहली ने भी माना यह अच्छा सिरदर्द है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़