WPL 2024: मुंबई को हराकर दिल्ली बनी नंबर-1, जानें 12 मैचों के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत हुई. इसमें दिल्ली ने मुंबई को 29 रनों से हराया. इस हार के बाद पॉइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस अब तीसरे स्थान पर चली गई है.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 6, 2024, 12:40 PM IST
WPL 2024: मुंबई को हराकर दिल्ली बनी नंबर-1, जानें 12 मैचों के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल

नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में मंगलवार को (5  दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत हुई. इसमें दिल्ली ने मुंबई को 29 रनों से हराया.  पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 192  रन बनाए. जवाब में मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन ही बना सकी. इस हार के बाद पॉइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस अब तीसरे स्थान पर चली गई है.  

दिल्ली पॉइंट्स टेबल पहला स्थान पर
मुकाबले से पहले पॉइंट्स टेबल में मुंबई दूसरे स्थान पर थी. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर काबिज है. टीम टूर्नामेंट में अपने पांच मुकाबले खेले चुकी है. इनमें उन्हें चार मैचों में जीत मिली है, तो सिर्फ एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. पॉइंट्स टेबल में तीसरे नबंर पर मौजूद आरसीबी अब दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. आरसीबी और मुंबई अपने 5-5 मैचों में से 3-3 मुकाबले जीते हैं. वहीं, 2-2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. 

WPL का यह सीजन अभी तक यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स के लिए बहुत बुरा गुजरा है. यूपी वॉरियर्स को अपने 5 में से तीन मैचों में हार मिली है, तो दो मैचों में जीत मिली है. पॉइंट्स टेबल में 4 प्वाइंट के साथ यूपी चौथे नंबर पर काबिज है. वहीं, गुजरात जाइंट्स अभी तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई है. गुजरात को अपने चारों के चारों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इससे गुजरात के लिए आगे की राह बहुत मुश्किल हो गई है. टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए अब अपने बचे हुए चारों मैचों को जीतना होगा. 

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों का ऐसा रहा प्रदर्शन 
बात अगर मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मुकाबले की करें, तो इस दौरान मुंबई का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. हेले मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए. वहीं,अमेलिया केर-पूजा वस्त्रकर ने 17-17 रनों का योगदान दिया, तो कप्तान हरमनप्रीत कौर 6 रन ही बना सकीं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़