रूस को हराने के लिए जेलेंस्की ने बनाई 'विजय योजना', अमेरिका को बताएगा बड़ा प्लान!

Volodymyr Zelenskyy : अगस्त से ही यूक्रेन की सेना रूस पर भारी दिख रही है. पिछले दिनों ही खबर आई थी कि यूक्रेनी सेना ने रूस के कई इलाकों पर कब्जा कर लिया है. अब यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने रूस के कुर्स्क क्षेत्र में यूक्रेनी सैनिकों का कब्जा होना विजय योजना का हिस्सा बताया है. 

Written by - KIRTIKA TYAGI | Last Updated : Aug 28, 2024, 11:43 AM IST
रूस को हराने के लिए जेलेंस्की ने बनाई  'विजय योजना', अमेरिका को बताएगा बड़ा प्लान!

Russia and Ukraine : रूस और यूक्रेन में अब भी तनातनी जारी है. हाल ही में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है, कि रूस के कुर्स्क क्षेत्र में यूक्रेनी सैनिकों का घुसकर आक्रमण करना विजय योजना का हिस्सा है. साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस योजना को अगले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के सामने पेश करेंगे. 

बताया जा रहा है, कि मंगलवार 27 अगस्त 2024 को जेलेंस्की ने कहा था, कि योजना की सफलता राष्ट्रपति जो बाइडन पर निर्भर करेगी. साथ ही इस बात पर भी कि योजना में जो है वह अमेरिका यूक्रेन को देगा या नहीं और क्या कीव इस योजना का इस्तेमाल करने के लिए स्वतंत्र होगा या नहीं, साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस योजना को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवारों कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप को भी दिखाएंगे. 

 यूक्रेन ने किया 100 बस्तियों पर कब्जा 
बताया जा रहा है, कि अगस्त से ही यूक्रेन की सेना रूस पर भारी दिख रही है. यूक्रेनी सेना ने रूस के कुर्स्क क्षेत्र में कब्जा कर लिया है. अभी तक रूसी सेना पीछे नहीं हटा पाई है. BBC की एक रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन ने अब तक 1294 वर्ग किलोमीटर रूसी क्षेत्र और 100 बस्तियों पर कब्जा किया है.

पीएम मोदी गए थे यूक्रेन
बता दें, कि हाल ही में PM मोदी भी यूक्रेन की यात्रा पर गए थे. जिसमें पीएम मोदी ने पोलैंड से रेल यात्रा कर यूक्रेन में राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात की थी. इस दौरान भारत ने युद्ध का बातचीत से समाधान निकालने के लिए प्रेरित किया था.

ट्रेंडिंग न्यूज़