बिक गया बादशाह मसाला, जानें 587 करोड़ में किसने खरीदी 51 फीसदी हिस्सेदारी

डाबर ने बादशाह मसाला में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी 587.52 करोड़ रुपये में हासिल करने की घोषणा की है.  एक संयुक्त बयान में ये ऐलान किया गया है. डील पर सिग्नेचर कर लिए गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 10:01 AM IST
  • बाकी 49 प्रतिशत की हिस्सेदारी भी खरीद ली जाएगी
  • अगले पांच साल में ये सौदा पूरा करने का लक्ष्य है
बिक गया बादशाह मसाला, जानें 587 करोड़ में किसने खरीदी 51 फीसदी हिस्सेदारी

नई दिल्ली: मसाला उद्योग से बड़ी खबर आ रही है. डाबर इंडिया ने अपनी सितंबर तिमाही की रिपोर्ट के साथ ऐलान किया है कि उसने बादशाह मसाले को खरीद लिया गया है. डाबर ने बादशाह मसाले की 51 फीसद हिस्सेदारी खरीदी है. इस सौदे की कीमत 587 करोड़ बताई जा रही है. यानी बादशाह मसाले की कुल वैल्यू 1152 करोड़ है. इस डील के बाद कंपनी ने संयुक्त बयान जारी किया है. डाबर की ओर से यह भी कहा गया है कि बादशाह मसाले की बाकी 49 प्रतिशत की हिस्सेदारी भी खरीद ली जाएगी. अगले पांच साल में ये सौदा पूरा करने का लक्ष्य है.

बयान में कहा गया है कि इस डील के एग्रिमेंट पर साइन कर लिया गया है. इस डील के बाद डाबर का मालिकाना हक बादशाह मसाले पर होगा. इसके साथ ही डाबर अब मसाले के बाजार में उतर जाएगा. 

बादशाह मसाला
बादशाह मसाला कंपनी मसाले और खाद्य प्रोडक्ट बेचती है. यह कंपनी 1958 में स्थापित हुई थी. देश में मसाला बाजार की बात करें तो एक अनुमान के मुताबिक इसका आकार 25 हजार करोड़ रुपये का है. 

शुद्ध लाभ घटा
सौदे के साथ जारी बयान में बताया गया है कि डाबर इंडिया लिमिटेड का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की दूसरी जुलाई-सितंबर की तिमाही में 2.85 फीसदी घटकर 490.86 करोड़ रुपये रह गया. 

ये भी पढ़िए- तेलंगाना: टीआरएस के 4 विधायकों को 100 करोड़ में खरीदने की कोशिश नाकाम, जानें किस पर लगा आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़