इस धनतेरस दुकान नहीं बल्कि यहां से खरीदें सोना, मिलेगा 500 रुपये का डिस्काउंट और ब्याज

Buy Gold At Dhanteras: इस धनतेरस और दिवाली पर आप दुकानों के बजाय ऑनलाइन डिजिटल गोल्ड की खरीददारी कर सकते हैं. डिजिटल गोल्ड में आपको फिजिकल गोल्ड के मुकाबले कई सारे फायदे मिलते हैं. इसमें आर मैक्सिमम 500 रुपये तक का डिस्काउंट भी हासिल कर पाएंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 11:19 AM IST
  • इस धनतेरस दुकान नहीं बल्कि यहां से खरीदें सोना
  • मिलेगा 500 रुपये का डिस्काउंट और ब्याज
इस धनतेरस दुकान नहीं बल्कि यहां से खरीदें सोना, मिलेगा 500 रुपये का डिस्काउंट और ब्याज

नई दिल्ली: Buy Gold At Dhanteras: धनतेरस का त्योहार में आने में अब केवल 2 से 3 दिन का वक्त ही बचा रह गया है. धनतेरस के दिन देश भर में लोग गोल्ड की खरीददारी करते हैं. अगर आप भी इस धनतेरस औक दिवाली पर गोल्ड खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप फिजिकल गोल्ड की जगह डिजिटल गोल्ड की खरीददारी भी कर सकते हैं. डिजिटल गोल्ड में आपको फिजिकल गोल्ड के मुकाबले ज्यादा फायदे भी मिलते हैं. 

कहां से खरीद सकते हैं डिजिटल सोना

आप इस धनतेरस पर फोन पे, पेटीएम और गूगल पे जैसे ऐप के जरिए डिजिटल गोल्ड की खरीदारी कर सकते हैं. सबसे खास बात ये है कि धनतेरस और फेस्टिवल्स के मौके पर कई सारे प्लेटफॉर्म शानदार डिस्काउंट ऑफर भी देते हैं. यानी आप उन प्लेटफॉर्म्स पर दुकान से सस्ता सोना खरीद पाएंगे. साथ ही कई बार इन प्लेटफॉर्म पर कैशबैक जैसे ऑफर भी अवेलबल होते हैं. इसके अलावा आप सरकार की गोल्ड बॉन्ड योजना के जरिए भी डिजिटल सोना खरीद सकते हैं. 

डिजिटल सोने पर ब्याज और डिस्काउंट

अगर आप डिजिटल सोने या गोल्ड बॉन्ड में निवेश करते हैं तो इस पर आपको डिस्काउंट और ब्याज दोनों का ही फायदा मिलता है. डिजिटल सोने की सबसे कास बात ये है कि इस पर आपको प्रति दस ग्राम अधिकतम 500 रुपये का डिस्काउंट मिल सकता है. गोल्ड बॉन्ड के जरिए अगर आप सोना खरीदते हैं और ऑनलाइन पेमेंट करते हैं तो आपको प्रति ग्राम 50 रुपये का डिस्काउंट मिलता है. इस हिसाब से प्रति दस ग्राम 500 रुपये का डिस्काउंट हासिल किया जा सकता है. साथ ही आपको गोल्ड बॉन्ड योजना में सालाना 2.5 फीसदी का ब्याज मिलता है. 

1 ग्राम सोना खरीदने की भी सुविधा

डिजिटल गोल्ड या गोल्ड बॉन्ड योजना में आप कम से कम 1 ग्राम सोना भी खरीद सकते हैं. साथ ही एक अकेले व्यक्ति के तौर पर इसके जरिए हमें ज्यादा से ज्यादा 4 किलो ग्राम तक सोना खरदीने का विकल्प मिलता है. गोल्ड बॉन्ड स्कीम में ग्राहकों को बाजार से सस्ते दाम में सोना खरीदने का मौका मिलता है.

स्टोरेज और क्वालिटी

सोना खरीदने के बाद हमारे सामने जो एक बड़ी समस्या आती हो वह इसे रखने की. कई सारे लोग अपने गहने या सोने को बैंक के लॉकरों में जमा कराते हैं इसके लिए उनको चार्ज भी देना होता है. लेकिन डिजिटल गोल्ड में आपकी यह समस्या भी हल हो जाती है. डिजिटल गोल्ड में हमें स्टोरेज की चिंता नहीं करनी होती. इसके अलावा इसमें हमें सोने की क्वालिटी को लेकर भी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होती है. डिजिटल गोल्ड में जो सोना खरीदा जाता है वह 24 कैरेट सोने की शुद्धता के साथ लिंक किया जाता है. 

यह भी पढ़ें: Diwali Rangoli Designs: इस दिवाली घर बनाएं और खूबसूरत, इन रंगोली डिजाइन्स के साथ करें मां लक्ष्मी का स्वागत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़