Delhi Metro: यात्री ध्यान दें! पिंक लाइन पर सफर करने वालों को हो सकती है दिक्कत, DMRC ने कही ये बात

Delhi Metro Pink Line: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बिगड़ती वायु गुणवत्ता के बीच अधिक यात्रियों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न लाइनों पर 40 अतिरिक्त फेरों के अलावा 20 अतिरिक्त ट्रेन ट्रिप्स शामिल की गई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2023, 11:35 AM IST
  • पिंक लाइन पर मेट्रो सेवा बाधित
  • बाकी अन्य रूट पर सही रहेगी सर्विस
Delhi Metro: यात्री ध्यान दें! पिंक लाइन पर सफर करने वालों को हो सकती है दिक्कत, DMRC ने कही ये बात

Delhi Metro Pink Line: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि आज पिंक लाइन पर दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस से लाजपत नगर तक दिल्ली मेट्रो रेल सर्विस में देरी होगी. अन्य लाइनों पर सर्विस हमेशा की तरह उपलब्ध रहेंगी. DMRC ने X पर एक पोस्ट में लिखा, 'पिंक लाइन अपडेट: दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस से लाजपत नगर तक सेवाओं में देरी. अन्य सभी लाइनों पर सेवा सामान्य.'

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बिगड़ती वायु गुणवत्ता के बीच अधिक यात्रियों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न लाइनों पर 40 अतिरिक्त फेरों के अलावा 20 अतिरिक्त ट्रेन ट्रिप्स शामिल की गई हैं.

दिल्ली का AQI
इस बीच, वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (CAQM) ने ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के चरण IV को लागू किया, जो वायु गुणवत्ता में और गिरावट को रोकने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले आपातकालीन उपायों का एक सेट है.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) द्वारा सुबह 8 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 420 दर्ज किए जाने के साथ दिल्ली का प्रदूषण स्तर बुधवार सुबह गंभीर श्रेणी में था.

ये भी पढ़ें- किसानों का दिवाली बोनस बस कुछ दिन दूर, इस दिन आएगी 15वीं किस्त! लाभार्थी फटाफट चेक करें सूची में अपना नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़