Delhi Weather: बारिश के बाद फिर उमस करेगी तंग, दिल्ली-एनसीआर समेत इन इलाकों में पड़ेगी गर्मी

Weather forecast: बीते दिनों दिल्ली में हुई मूसलाधार बारिश के बाद एक बार फिर से गर्मी से अपना रूप दिखाना शुर कर दिया है. राजधानी की जनता का बीते रविवार को उमस भरी गर्मी ने हाल बेहाल कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2024, 07:23 AM IST
Delhi Weather: बारिश के बाद फिर उमस करेगी तंग, दिल्ली-एनसीआर समेत इन इलाकों में पड़ेगी गर्मी

नई दिल्ली, Mausam Update: बीते दिनों दिल्ली में हुई मूसलाधार बारिश के बाद एक बार फिर से गर्मी से अपना रूप दिखाना शुर कर दिया है. राजधानी की जनता का बीते रविवार को उमस भरी गर्मी ने हाल बेहाल कर दिया. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज यानी सोमवार को भी बारिश होने की कोई जानकारी सांझा नहीं की है. 

इसके अलावा पूरी भारत में मानसून अपनी पकड़ बना रहा है इसी को देखते हेउ IMD ने , बिहार, बंगाल, राजस्थान के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. यहां पर आने वाले अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है.

इन इलाकों में मेहरबान रहेगा मानसून
मौसम को लेकर जानकारी देने वाली वेबसाईट स्काईमेट के मुताबिक अब से अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान, गुजरात, कोंकण, मध्य प्रदेश, विदर्भ के साथ-साथ उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही केरल जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, ओडिशा और झारखंड में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 

बारिश होने के आसार 
वहीं स्काईमेट की जानकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर भारत, बिहार, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, सौराष्ट्र और कच्छ, तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप के साथ-साथ दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भी आज यानी कि 29 जुलाई को हल्की बारिश हो सकती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़