दिल्ली के मौसम में बड़ा बदलाव, मौसम की सबसे सर्द सुबह हुई रिकॉर्ड, जानें कितना गिरा पारा

दिल्ली में ठंड एकाएक बढ़ गई है. शुक्रवार की सुबह अब तक के सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही है. गलन, ठंड में यह वृद्धि महसूस की जा सकता है. वहीं दिल्ली के आसमान में कोहरे की हल्की परत छाई रही.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2022, 11:54 AM IST
  • दिल्ली में मौसम की सबसे सर्द सुबह
  • पारा 5.3 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का
दिल्ली के मौसम में बड़ा बदलाव, मौसम की सबसे सर्द सुबह हुई रिकॉर्ड, जानें कितना गिरा पारा

नई दिल्ली: दिल्ली के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. ठंड एकाएक बढ़ गई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक 23 दिसंबर शुक्रवार यानी आज राष्ट्रीय राजधानी में सुबह मौसम की सबसे सर्द सुबह रही. पारा 5.3 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया है. लोगों को यह गलन बढ़ना काफी महसूस भी हो रहा है.

मौसम विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. यह दिल्ली में इस साल ठंड में दर्ज अब तक का सबसे कम तापमान है. 

कितनी है दृश्यता
आई‍एमडी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह दिल्ली के आसमान में कोहरे की हल्की परत छाई रही, जिससे दृश्यता घटकर 500 मीटर तक रह गई. आईएमडी के अनुसार, पालम हवाईअड्डे पर सुबह साढ़े पांच बजे सबसे कम दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई. वहीं, सफदरजंग हवाईअड्डे पर सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता घटकर 500 मीटर रह गई. 

मौसम विभाग ने बताया कि बहुत घना कोहरा होने पर दृश्यता 0 से 50 मीटर के बीच होती है. घना कोहरा होने पर दृश्यता 51 से 200 मीटर, मध्यम कोहरा होने पर 201 से 500 मीटर और हल्का कोहरा होने पर 501 से 1,000 के बीच दर्ज का जाती है. मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. 

यह भी पढ़िए- विवाह में देरी से हैं परेशान? जल्दी शादी के लिए अपनाएं ये 5 ज्योतिष उपाय
 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़