Delhi weather Big Update: वीकेंड पर पड़ेगी भयंकर गर्मी, जानें कब 40 डिग्री पहुंचेगा पारा

Delhi weather Big Update: आईएमडी के मुताबिक वीकेंड पर राजधानी दिल्ली के तापमान में काफी बढ़ोतरी हो सकती है.  17 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 40 तक पहुंच सकता है. अप्रैल से जून तक पूरे उत्तर-पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान ज्यादा रहेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2023, 09:31 AM IST
  • 11 अप्रैल को दिल्ली का तामपान 36.8 डिग्री पहुंच गया था
  • न्यूनतम तापमान 16.6 रहा, यह साल का सबसे गर्म दिन था
Delhi weather Big Update: वीकेंड पर पड़ेगी भयंकर गर्मी, जानें कब 40 डिग्री पहुंचेगा पारा

नई दिल्ली: delhi weather Big Update: दिल्ली के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट दिया है. भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक इस हफ्ते के वीकेंड पर राजधानी दिल्ली के तापमान में काफी बढ़ोतरी हो सकती है. आईएमडी के मुताबिक इस साल अप्रैल से जून तक पूरे उत्तर-पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहने की उम्मीद है. 

पारा करेगा परेशान
मौसम विभाग के मुताबिक कल मंगलवार 11 अप्रैल को दिल्ली का तामपान 36.8 डिग्री पहुंच गया था. वहीं न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री रहा. यह साल 2023 का सबसे गर्म दिन था. वहीं गर्मी का कहर यहीं रूकने वाला नहीं है क्योंकि मौसम वैज्ञानिक कह रहे हैं कि इस हफ्ते के अंत तक राजधानी का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 

इस साल बारिश भी कम होगी
बता दें कि इस साल मौसम विभाग ने सामान्य से कम मानसूनी बारिश की भविष्यवाणी की है. वहीं अप्रैल से जून तक पूरा उत्तर पश्चिम भारत गर्मी से बेहाल रहने वाला है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज गर्मी से मामूली राहत मिलेगी. आसमान में हल्के बादल रहेंगी और हवा चलेगी. पर दिल्ली में इसके बाद के 7 दिन शुष्क रहेंगी. कोई भी पश्चिमी विक्षोभ नहीं बन रहा है. इसलिए 17 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 40 तक पहुंच सकता है. 

इसे भी पढ़ें- पीएम आज दिखाएंगे जयपुर-दिल्ली वंदे भारत को हरी झंडी, जानें रूट और टाइमिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़