नई दिल्ली: धनतेरस के मौके पर आपके पास मौका है, बेहद कम दाम में सोना खरीदने का. बीते कई दिनों से लगातार लंबे उतार-चढ़ाव के बाद आज बाजार में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आज बाजार में रविवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या है सोने का भाव: 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धनतेरस पर बाजार में ये रहा सोने का भाव


सर्राफा बाजार में रविवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली और 22 कैरट सोने का भाव 47,010 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, बीते दो दिनों से सोने के भाव को लगातार बढ़त देखने को मिल रही है. इससे पहले शुक्रवार को 22 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. वहीं बुधवार को भी सोने के भाव में 200 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी.


इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी रविवार को हल्की बढ़त देखने को मिली. 24 कैरट सोने के भाव में भी शनिवार को भी काफी बढ़त देखने को मिली थी. इससे पहले शुक्रवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 50,560 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 110 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद यह 50,450 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव परपहुंच गया था.


जानिए आज बाजार में कितना सस्ता बिक रहा सोना


साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 47,010 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 7,550 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.


यह भी पढ़िए: Weather Update: दिल्ली में प्रदूषण से दशा खराब, दिवाली पर यहां हो सकती है बारिश



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.