Gold Price Today: आज बेहद सस्ते दाम में मिल रहा है सोना, रिकॉर्ड प्राइस से 3,420 रुपये सस्ता है गोल्ड

अगर आप लंबे वक्त से सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है. शनिवार के दिन सोना अपने ऑल टाइम हाई प्राइस से काफी कम कीमतों में सर्राफा बाजर में उपलब्ध है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2022, 03:38 PM IST
  • सोने की कीमतों में आई तगड़ी गिरावट
  • रिकॉर्ड प्राइस से हुआ 3,420 रुपये सस्ता
Gold Price Today: आज बेहद सस्ते दाम में मिल रहा है सोना, रिकॉर्ड प्राइस से 3,420 रुपये सस्ता है गोल्ड

नई दिल्ली. Gold Price Today 6 August 2022: भारत के घरेलू सर्राफा बाजार में इस समय गोल्ड की कीमतों में लगातार उतार चढ़ाव जारी है. इसी क्रम में हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शनिवार को भी भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें जारी हो गई हैं. अगर आप लंबे वक्त से सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है. शनिवार के दिन सोना अपने ऑल टाइम हाई प्राइस से काफी कम कीमतों में सर्राफा बाजर में उपलब्ध है. 

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव

गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक आज देश की राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है. हालांकि यह तेजी काफी कम है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में शनिवार के दिन 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 47,650 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रही है. आज सोने की कीमतों में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की बेहद मामूली गिरावट आई है. इससे पिछले कारोबार में सोना 47,500 रुपये प्रति दस ग्राम की कीमत पर बंद हुआ था. 

दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव

शनिवार को 22 कैरेट शुद्ध सोने के साथ साथ 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है. हालांकि 24 कैरेट सोने की कीमतों में भी बेहद मामूली तेजी ही देखने को मिली है. शनिवार को 24 कैरेट शुद्ध सोने का भाव 51,980 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा था. इस दौरान इसके भाव में भी 160 रुपये प्रति दस ग्राम की बेहद मामूली तेजी देखने को मिली है. इससे पिछले कारोबारी दिन यानी शनिवार को सोना 51,820 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 

ऑल टाइम हाई रेट से कितना सस्ता है सोना

अगर आज 24 कैरेट सोने के भाव के हिसाब से देखें तो सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड भाव से काफी सस्ता बिक रहा है. बता दें कि, अगस्त, 2020 में 24 कैरेट सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. अगर इस रेट से आज के रेट की तुलना करें तो आज सोने की कीमत में 3,420 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने दी महिलाओं को बड़ी सौगात, रक्षाबंधन पर नहीं लगेगा बसों में टिकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़