Gold Price: सोने के दाम में आई भारी गिरावट, 7500 रुपये सस्ता हुआ सोना

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में मंगवार को सोने के भाव में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई है. दाम गिरने के कारण बाजार में सोने की मांग भी बहुत तेजी से बढ़ी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2022, 04:02 PM IST
  • MCX पर भी गिरे सोने के दाम
  • सोने के दाम में आई रिकॉर्ड गिरावट
 Gold Price: सोने के दाम में आई भारी गिरावट, 7500 रुपये सस्ता हुआ सोना

नई दिल्ली: मजबूत हाजिर मांग के बीच सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को घटाया जिससे स्थानीय वायदा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 26 रुपये की गिरावट के साथ 47,891 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. 

MCX पर भी गिरे सोने के दाम

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में फरवरी महीने की डिलिवरी के लिये सोने की कीमत 26 रुपये यानी 0.05 प्रतिशत की गिरावट के साथ 47,891 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई. 

इसमें 5,855 लॉट के लिये कारोबार हुआ. बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों द्वारा अपने सौदों की कटान करने से सोना वायदा कीमतों में गिरावट आई.

वैश्विक स्तर पर न्यूयार्क में सोने की कीमत 0.28 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,811.40 डॉलर प्रति औंस रह गई. 

सोने के दाम में आई रिकॉर्ड गिरावट

सोने के दाम में मंगलवार को भारी गिरावट दर्ज की गई. इससे पहले साल 2020 के अगस्त माह में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. 

अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम था. अगर हम सोने की मौजूदा कीमत की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो सोने के दाम 7,500 रुपये प्रति दस ग्राम से भी ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है. 

यह भी पढ़िए: Delhi NCR में इस दिन हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जताई संभावना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़