Gold Price: सोने की कीमतों में लगातार गिरावट जारी, ऑल टाइम हाई रेट से हुआ 7,660 रुपये सस्ता

गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आकड़ों के मुताबिक, सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली. हालांकि यह गिरावट बेहद मामूली है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2022, 08:45 AM IST
  • सोमवार को सस्ता हुआ सोना
  • हालांकि मामूली रूप से गिरी कीमत
Gold Price: सोने की कीमतों में लगातार गिरावट जारी, ऑल टाइम हाई रेट से हुआ 7,660 रुपये सस्ता

नई दिल्ली. Today Gold Silver Price भारतीय सर्राफा बाजार में पिछले हफ्ते से सोने की कीमतों में गिरावट जारी है. इसी क्रम में इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भी सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली. आज यानी 6 जून के दिन सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई है. 

बता दें कि सोने के दाम में पिछले हफ्ते से ही लगातार गिरावटों का दौर जारी है. यानी यह वक्त सोना खरीदने और गहने बनवाने के लिए सबसे सही साबित हो सकता है. 

कितना है सोने का भाव

गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आकड़ों के मुताबिक, सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली. हालांकि यह गिरावट बेहद मामूली है. आज सुबह दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव बेहद मामूली रुप से केवल 10 रुपये गिरकर 47,740 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया है. अगर पिछले हफ्ते शनिवार की कीमतों से तुलना करें तो सोने के भाव में केवल 10 रुपये की बेहद मामूली गिरावट दर्ज की गई है.

वहीं दिल्ली में 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की बात की जाय तो इसकी कीमत में भी बेहद मामूली गिरावट आई है. सोमवार को 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत गिरकर 52,090 रुपये प्रति ग्राम के स्तर पर आ गई. शनिवार को इसकी कीमत 52,100 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई थी. शनिवार के मुकाबले आज इसकी कीमत में भी केवल 10 रुपये की गिरावट आई है. 

सोमवार के दिन चांदी का भाव

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को जहां सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली तो वहीं चांदी के दाम स्थिर रहे. गुड रिटर्न वेबसाइट के मुताबिक सोमवार को चांदी का भाव बीते हफ्ते शनिवार के चांदी के भाव पर ही स्थिर रहा. बीते हफ्ते चांदी का भाव 61,700 रुपये प्रति किलो पर स्थिर था. 

ऑलटाइम हाई रेट से इतना सस्ता हुआ गोल्ड

अगर ऑल टाइम हाई रेट से आज गोल्ड रेट की तुलना की जाय तो, सोने की कीमतों में 7,660 रुपये की कमी दर्ज की गई है. बता दें कि, अगस्त 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर था.

यह भी पढ़ें: सरकार की इस उपलब्धि से करीब 20 रुपये सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, पीएम मोदी ने दिया संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़