Gold Price Today: दिल्ली सर्राफा बाजार में आज गिरा सोने का भाव, एक झटके में 8,300 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

एचडीएफसी सिक्योरिटीज से मिली जानकारी के अनुसार वैश्विक बाजारों में कमजोरी के रुख और रुपये के मूल्य में सुधार आने के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 06:00 PM IST
  • दिल्ली सर्राफा बाजार में आज गिरा सोने का भाव
  • एक झटके में 8,300 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड
Gold Price Today: दिल्ली सर्राफा बाजार में आज गिरा सोने का भाव, एक झटके में 8,300 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली: गुरुवार यानी आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. अगर आपकी सोना खरीदने की प्लानिंग है तो आज आप सोने की खरीददारी कर सकते हैं. सोना आज अपने ऑल टाइम हाई रेट से भी काफी सस्ता मिल रहा है. 

आज क्या है सोने की कीमत

एचडीएफसी सिक्योरिटीज से मिली जानकारी के अनुसार वैश्विक बाजारों में कमजोरी के रुख और रुपये के मूल्य में सुधार आने के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 101 रुपये टूटकर 51,024 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 51,125 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

इंटरनेशनल मार्केट में क्या है सोने की कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना नुकसान के साथ 1,664 डॉलर प्रति औंस रह गया जबकि चांदी गिरावट के साथ 19.41 डॉलर प्रति औंस रह गई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के शोध विश्लेषक दिलीप परमार ने कहा, "रुपये के मजबूत होने और कॉमेक्स में सोने की हाजिर कीमतों में गिरावट से घरेलू बाजार में सोने में गिरावट आई." 

गुडरिटर्न वेबसाइट पर सोने की कीमत

गुडरिटर्न वेबसाइट पर आज सोने का भाव बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. गुडरिटर्न वेबसाइट पर आज 22 कैरेट सोने का भाव 100 रुपये की तेजी के साथ 47,100 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा है. इससे पिछले कारोबार में 22 कैरेट गोल्ड 47 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 

ऑल टाइम हाई प्राइस के मुकाबले कितना गिरा सोना

सोना आज अपने ऑल टाइम हाई रेट से भी काफी निचले स्तर पर कारबार कर रहाा है. अगस्त 2020 में सोने की कीमत 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गई थी. गुडरिटर्न वेबसाइट पर आज सोने की कीमत 47,100 रुपये प्रति दस ग्राम है. अगर इससे हिसाब लगाया जाय तो सोना आज 8,300 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें: मिलने वाली है गुड न्यूज! केंद्र सरकार ले सकती है Old Pension Scheme पर फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़