Himachal Pradesh के इस जिले में खुलेगा 'हैंगिंग रेस्टोरेंट', शिमला-मनाली जाने वाले पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ

Hanging Restaurant in Himachal Pradesh: बिलासपुर जिले के मंडी भरारी जंक्शन पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सड़क के किनारे 'हैंगिंग रेस्तरां' खोला जाएगा. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2023, 06:10 PM IST
  • परियोजना के लिए विस्तृत रिपोर्ट की जा रही तैयार
  • जानिए पर्यटकों को मिलेंगी क्या सुविधाएं?
Himachal Pradesh के इस जिले में खुलेगा 'हैंगिंग रेस्टोरेंट', शिमला-मनाली जाने वाले पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ

नई दिल्ली: बिलासपुर जिले के मंडी भरारी जंक्शन पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सड़क के किनारे 'हैंगिंग रेस्तरां' खोला जाएगा. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. 

परियोजना के लिए विस्तृत रिपोर्ट की जा रही तैयार

उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि पर्यटन परिसर के अंदर भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) की एक ऊंची क्रेन की मदद से एक 'हैंगिंग रेस्तरां' बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह परियोजना जिला प्रशासन, पर्यटन विभाग और बीबीएमबी के सहयोग से शुरू की जाएगी और जल्द ही इस संबंध में पर्यटन विभाग और भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे. इस परियोजना के लिए प्रशासन के द्वारा एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) भी तैयार की जा रही है. 

जानिए पर्यटकों को मिलेंगी क्या सुविधाएं?

इस परियोजना के तहत लोगों को कई सुविधाएं भी दी जाएगी जिनमें खाने-पीने की दुकान, आवश्यक वस्तुओं की दुकान, बैंक एटीएम, शौचालय, स्नानघर, स्वास्थ्य केंद्र और बच्चों के लिए पार्क की सुविधाएं शामिल होगी. वहीं, स्थानीय स्तर पर कृषि और हाथ से बने उत्पादों की बिक्री के लिए हाट भी लगेगा. उपायुक्त ने बताया कि 'हैंगिंग रेस्तरां' बनाने का यह विचार इलाके को पर्यटन के लिए आकर्षक बनाने के साथ-साथ शिमला-चंबा और चंडीगढ़-मनाली राजमार्गों से आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं देने के अवसर पैदा करना है.

यह भी पढ़िए: Gold Price 28 Jan: सोने के दाम में भारी उतार-चढ़ाव, रिकॉर्ड रेट से 2750 रुपये सस्ता गोल्ड खरीदने का मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़