Gold Price 28 Jan: सोने के दाम में भारी उतार-चढ़ाव, रिकॉर्ड रेट से 2750 रुपये सस्ता गोल्ड खरीदने का मौका

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आज हल्की बढ़त देखने को मिल रही है. बीते कई दिनों से सोने के भाव में उतार-चढ़ाव मिल रहा है. इसके बावजूद भी सोना अपने रिकॉर्ड रेट से बेहद सस्ता बिक रहा है. सोने के भाव में आई इस गिरावट के बाद बाजार में सोने की मांग तेजी से बनी हुई है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2023, 05:09 PM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव
  • आज रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 28 Jan: सोने के दाम में भारी उतार-चढ़ाव, रिकॉर्ड रेट से 2750 रुपये सस्ता गोल्ड खरीदने का मौका

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आज हल्की बढ़त देखने को मिल रही है. बीते कई दिनों से सोने के भाव में उतार-चढ़ाव मिल रहा है. इसके बावजूद भी सोना अपने रिकॉर्ड रेट से बेहद सस्ता बिक रहा है. सोने के भाव में आई इस गिरावट के बाद बाजार में सोने की मांग तेजी से बनी हुई है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, बाजार में 22 कैरट सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद इसका भाव 52,650 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. इससे पहले शुक्रवार को सोने के भाव में 600 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. वहीं गुरुवार को सोने के भाव में 400 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. 

वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो इसमें गुरुवार को सोने के भाव में 440 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. इसके बाद गुरुवार को सोने के भाव में 660 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. इसके बाद अब शुकवार को सोने के भाव में एक बार फिर हल्की बढ़त देखने को मिली है, जिसके बाद बाजार में 24 कैरट सोने का भाव 57,440 रुपये प्रति दस ग्राम रहा.

आज रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 2,750 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: Weather Update Today: शीतलहर, बारिश और ओले... इन राज्यों में आफत बनने वाला है मौसम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़