अगर आपका भी है इस सरकारी बैंक में अकाउंट, जल्द हो सकता है बड़ा फायदा

अगर आपका केनरा बैंक में अकाउंट है, तो आपके लिए यह बेहद जरूरी खबर है. केनरा बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यह जानकारी शेयर की है कि वह ग्राहकों के लिए अधिकतम कैश विड्रॉल की सीमा बढ़ाने जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2022, 08:14 PM IST
  • जानिए बैंक ने क्या बदलाव किए
  • अब सिक्योरिटी में होगा बड़ा बदलाव
अगर आपका भी है इस सरकारी बैंक में अकाउंट, जल्द हो सकता है बड़ा फायदा

नई दिल्ली: अगर आपका केनरा बैंक में अकाउंट है, तो आपके लिए यह बेहद जरूरी खबर है. केनरा बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यह जानकारी शेयर की है कि वह ग्राहकों के लिए अधिकतम कैश विड्रॉल की सीमा बढ़ाने जा रहा है. बैंक ने एटीएम कैश विड्रॉल, प्वाइंट ऑफ सेल के लिए और ई-कॉमर्स सेल के लिए अधिकतम सीमा बढ़ाने का फैसला किया है.  

जानिए बैंक ने क्या बदलाव किए

बैंक ने क्लासिक डेबिट कार्ड के लिए अधिकतम विड्रॉल सीमा 40,000 रुपये से बढ़ाकर 75,000 रुपये कर दी है. अब इन कार्डों के लिए पीओएस लिमिट 1 लाख से बढ़ाकर 2 लाख प्रतिदिन कर दी है. वहीं एनएफसी के लिए अधिकतम सीमा में कोई इजाफा नहीं किया गया है. वहीं कॉटेंक्टलेस ट्रांजेक्शन की लिमिट 5,000 रूपये 5 अवसर प्रतिदिन तय है. 

अब सिक्योरिटी में होगा बड़ा बदलाव

केनरा बैंक की वेबसाइट के अनुसार कि आरबीआई की गाइडलाइन के अनुसार, कार्ड ट्रांजेक्शन पर सिक्योरिटी में इजाफा किया गया है. जारी किए गए डिफॉल्ट कार्ड केवल एटीएम और पीओएस पर घरेलू उपयोग के लिए किया जा सकता है. कार्ड जारी करने के समय इंटरनेशनल/ऑनलाइन (ई-कॉमर्स) यूज और कांटैक्टलेस यूज नहीं किया जा सकता है. ग्राहकों को एटीएम/शाखा/मोबाइल बैंकिंग/इंटरनेट बैंकिंग/आईवीआरएस के माध्यम से कार्ड चैनल-वाइज (एटीएम/पीओएस/ई-कॉमर्स, घरेलू/अंतरराष्ट्रीय, एनएफसी कॉन्टैक्टलेस) चालू/बंद करने और लिमिट तय करने की सुविधा दी जाती है.

पीएनबी डेबिट कार्ड लेनदेन

पंजाब नेशनल बैंक ने डेबिट कार्ड ट्रांजेक्शन लिमिट में बदलाव की सिफारिश की है. पीएनबी वेबसाइट के अनुसार, बैंक सभी प्लैटिनम मास्टरकार्ड, रूपे और वीजा गोल्ड डेबिट कार्ड के साथ-साथ रुपे सेलेक्ट और वीजा सिग्नेचर डेबिट कार्ड की सीमा बढ़ाने जा रही है.

यह भी पढ़िए: ऑल टाइम हाई प्राइस की ओर बढ़ रहा गोल्ड का भाव, आज दिल्ली में 54,110 रुपये पहुंची कीमत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़