स्मार्टफोन पर भारतीय सबसे ज्यादा इन ऐप्स का कर रहे इस्तेमाल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Indians priorities on smartphones: साइबरमीडिया रिसर्च (CMR) की रिपोर्ट के अनुसार, सुविधा भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता बनकर उभरी है, इससे मोबाइल एप्लिकेशन के उपयोग में वृद्धि हुई है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Nov 24, 2023, 05:15 PM IST
  • मोबाइल एप्लिकेशन के उपयोग में वृद्धि हुई
  • डिजिटल भुगतान, भोजन और किराने की डिलीवरी ऐप्स
स्मार्टफोन पर भारतीय सबसे ज्यादा इन ऐप्स का कर रहे इस्तेमाल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Indians priorities on smartphones: भारत में एक औसत स्मार्टफोन उपयोगकर्ता अब सात मोबाइल ऐप का उपयोग कर रहा है, इसमें डिजिटल भुगतान, भोजन और किराने की डिलीवरी पसंदीदा सेवाओं की सूची में सबसे ऊपर है. यह रिपोर्ट शुक्रवार को सामने आई.

साइबरमीडिया रिसर्च (CMR) की रिपोर्ट के अनुसार, सुविधा भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता बनकर उभरी है, इससे मोबाइल एप्लिकेशन के उपयोग में वृद्धि हुई है.

CMR में इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप के प्रमुख प्रभु राम ने कहा, 'उपभोक्ता हर खरीदारी में तीन चीजों की मांग करते हैं: विश्वसनीयता, भरोसा, सुविधा.' 

'अल्फा ब्रांड्स' ब्रांड के उपयोगकर्ताओं, प्रमुख निर्णय निर्माताओं, नेट प्रमोटर स्कोर (NPS) स्कोर, संतुष्टि के स्तर और समग्र ब्रांड ट्रस्ट भागफल सहित प्रमुख घटकों में उनके प्रदर्शन के आधार पर आए हैं.

CMR में उद्योग परामर्श समूह की वरिष्ठ प्रबंधक सुगंधा श्रीवास्तव ने कहा, 'विश्वास के साथ जुड़ी सुविधा सिर्फ एक जीत का फॉर्मूला नहीं है; यह आधुनिक व्यवसायों की जीवन रेखा है.' श्रीवास्तव ने कहा, 'मोबाइल ऐप-आधारित ब्रांडों ने कहानी को फिर से लिखा है, उपभोक्ताओं के उत्पादों और सेवाओं को देखने और उनके साथ बातचीत करने के तरीके को नया आकार दिया है.'

ये भी पढ़़ें-  असली है या नकली...आधार कार्ड की पहचान कैसे करें? देखें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़