जयपुर. राजस्थान के टोंक जिले के निवाई में इंदिरा रसोई ग्रामीण योजना की शुरुआत होने वाली है. 10 सितंबर को झिलाई गांव के विवेकानंद मॉडल स्कूल में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी इस योजना का शुभारंभ करेंगी. इसके बाद वह एक सभा को संबोधित भी करेंगी. सभा में सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत वरिष्ठ कांग्रेस और मंत्री मौजूद रहेंगे. टोंक, जयपुर और दौसा के स्थानीय नेताओं को सभा में भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी शहरों में चल रही ये योजना
अभी तक शहरों में आठ रुपये में खाना परोसने की योजना चल रही है. गहलोत ने गांवों में भी इंदिरा रसोई से सस्ता भोजन उपलब्ध कराने की घोषणा की थी. इसे इंदिरा रसोई ग्रामीण योजना के नाम से चलाया जाएगा.


बता दें कि इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसलिए शहरों और गांवों में आठ रुपये में खाना मुहैया कराने की योजना को अहम माना जा रहा है.


राजस्थान सरकार के बड़े कदम
-गहलोत सरकार ने हाल ही में 25 लाख महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन वितरित किए. 
-इंदिरा प्रियदर्शिनी निधि, मुफ्त राशन समेत कई योजनाएं शुरू की गई हैं.


महिला मतदाताओं पर नजर
इन योजनाओं के जरिए कांग्रेस महिला मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रही है. प्रियंका की सभा और इंदिरा रसोई ग्रामीण योजना के पीछे यही रणनीति है.प्रियंका गांधी शुरू से ही विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में सक्रिय रूप से प्रचार कर रही हैं. कर्नाटक और हिमाचल के चुनावों में उन्होंने बड़ी सभाएं कीं. अब राजस्थान में भी यही किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः दो दिन लगातार खेला जाएगा भारत-पाक मैच! जानें क्यों लिया गया ये शॉकिंग फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.