नया सोशल मीडिया ऐप लाने की तैयारी में जैक डॉर्सी, ट्विटर को देगा टक्कर

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ के रूप में पदभार संभाला है, माइक्रोब्लॉगिंग साइट के सह-संस्थापक जैक डोर्सी ब्लू बर्ड के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक अन्य सोशल नेटवर्क ऐप का परीक्षण कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 08:58 PM IST
  • नया सोशल मीडिया ऐप लाने की तैयारी में जैक डॉर्सी
  • मस्क के ट्विटर का CEO बनने के बाद उठाया कदम
नया सोशल मीडिया ऐप लाने की तैयारी में जैक डॉर्सी, ट्विटर को देगा टक्कर

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के मालिक बन चुके हैं. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ के रूप में पदभार संभाला है. इसी के साथ ट्विटर के सह संस्तापर जैक डॉर्सी अब अपने खुद के बनाए ऐप को टक्कर देने के लिए एक नए प्लेटफॉर्म के परीक्षण की तैयारी कर रहे हैं. 

नया सोशल मीडिया ऐप बनाने की तैयारी में जैक डॉर्सी

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ के रूप में पदभार संभाला है, माइक्रोब्लॉगिंग साइट के सह-संस्थापक जैक डोर्सी ब्लू बर्ड के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक अन्य सोशल नेटवर्क ऐप का परीक्षण कर रहे हैं. पीपल के अनुसार, मस्क के अपने अधिग्रहण सौदे को अंतिम रूप देने से एक हफ्ते पहले, 45 वर्षीय पूर्व सीईओ डोर्सी ने घोषणा की कि वह अपने विकेंद्रीकृत सामाजिक ऐप ब्लूस्काई के लिए बीटा टेस्टर की तलाश कर रहे हैं. 

शुरू करेंगे प्रोटोकॉल की टेस्टिंग

कंपनी ने बताया था कि उनका अगला कदम प्रोटोकॉल की टेस्टिंग शुरू करना है। नेटवर्क तैनात होने के बाद इसे कई पार्टियों से समन्वय की जरूरत होती है, इसलिए कंपनी मुद्दों को सुलझाने के लिए प्राइवेट बीटा में टेस्टिंग शुरू करने जा रही है. टेस्टिंग को लेकर बताया गया कि टेस्टिंग पूरी होते ही बताया जाएगा कि यह कैसे काम करता है. साथ ही इसके बाद यह ओपन बीटा में चल जाएगा. बीटा के लिए साइन अप करने के लिए एक लिंक भी शेयर किया गया है. 

एलन मस्क ने खरीदा ट्विटर

बता दें कि इस साल अप्रैल में ही मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. बाद में अलग अलग कारणों का हवाला देते हुए मस्क इस डील से पीछे हटते हुए दिखाई दिए थे. हालांकि बाद में इसी महीने की शुरुआत में मस्क ने दोबारा से ट्विटर खरीदने की अपनी पेशकश को दोहराया था.

यह भी पढ़ें: Twitter करेगा अब ये बड़ा काम, मालिक एलन मस्क ने किया ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़