जेएनयू में इस कोर्स के लिए शुरू हुई एडमिशन प्रक्रिया, छात्रों में रहता है क्रेज

देशभर में फैली कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बीच जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2022, 07:58 PM IST
  • जेएनयू में शुरू हुई एडमिशन प्रक्रिया
  • एमबीए के लिए नोटिफिकेश हुआ जारी
जेएनयू में इस कोर्स के लिए शुरू हुई एडमिशन प्रक्रिया, छात्रों में रहता है क्रेज

नई दिल्ली: देशभर में फैली कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बीच जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. जेएनयू ने एमबीए के नए बैच के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू की है.

चौथे बैच के लिए एडमिशन की घोषणा
नवाचार में बड़ी छलांग लगाते हुए जेएनयू के अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप ने एमबीए प्रोग्राम के अपने चौथे बैच के लिए प्रवेश की घोषणा की है. इसके दो वर्षीय पूर्णकालिक एमबीए (2022-24) के लिए प्रवेश अधिसूचना 17 जनवरी को जारी की गई. 

एमबीए करने के इच्छुक देश भर के छात्रों में इस पाठ्यक्रम को लेकर काफी क्रेज है.

2019 में शुरू हुआ था कोर्स
जेएनयू के कुलपति प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार और प्रो. एससी गरकोटी, रेक्टर ने इसका स्वागत किया. कुलपति ने कहा कि 2019 में लॉन्च किया गया. यह स्कूल एक समग्र दृष्टिकोण में विश्वास करता है और छात्र कक्षा से परे सीखने की गतिविधियों में लगे हुए हैं. 

जेएनयू के अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप का उद्देश्य प्रबंधन शिक्षा और उद्योग की आवश्यकता के बीच की खाई को पाटना है.

विश्वविद्यालय के मुताबिक, कॉरपोरेट नेताओं, नौकरशाहों, नीति निमार्ताओं और उद्यमियों को आमंत्रित करके स्कूल नियमित रूप से कार्यशालाओं, व्याख्यान और गोल मेज का आयोजन करता है.

छात्रों ने इन संगठनों के साथ किया काम 
जेएनयू के इन छात्रों ने नाबार्ड, एक्सिस कॉर्प, जीई हेल्थकेयर, आईटीसी लिमिटेड, केपीएमजी, ईएंडवाई, पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड, इंडसइंड बैंक, साइटरेकॉन, नौकरी डॉट कॉम, सोमानी सेरामिक्स, एक्सिस बैंक, आदि जैसे संगठनों के साथ काम किया.

युवाओं को सशक्त बनाने का है उद्देश्य
अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप जेएनयू छात्रों को प्रबंधन और उद्यमशीलता के सिद्धांतों की व्यापक समझ प्रदान करता है. अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप का उद्देश्य अपने युवाओं को सशक्त बनाना, प्रबंधन कौशल और उद्यमिता क्षमता प्रदान करना है.

विश्वविद्यालय के मुताबिक, अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप का लक्ष्य खुद के लिए एक जगह बनाना है, और जेएनयू की गहरी शिक्षा और शोध साख एक मजबूत आधार प्रदान करती है.

यह भी पढ़िएः छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, Vivo बांटने जा रहा 10 लाख रुपये के फ्री स्मार्टफोन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़